तुर्की ने कतर पर प्रतिबंधों को अस्वीकार किया

अंकारा: तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने कतर पर कई अरब देशों द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों को अस्वीकार कर दिया है।सरकार के स्वामित्व वाली समाचार एजेंसी ‘एनादोलू’ ने मंगलवार को एर्दोगन के हवाले से कहा, ”मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि हम कतर पर लगाए गए प्रतिबंधों को अस्वीकार करते हैं।” अंकारा में सत्तारूढ़ जस्टिस एंड डेवलपेंट पार्टी द्वारा इफ्तार भोज के दौरान उन्होंने कहा, ”इस समय हमें अधिक एकजुटता और सहयोग की जरूरत है।

ऐसा कदम क्षेत्र में किसी भी देश के लिए अच्छा नहीं है।” तुर्की के राष्ट्रपति ने सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात, बहरीन, मिस्र, यमन, लीबिया और मालदीव द्वारा कतर के साथ राजनयिक संबंधों को तोड़ने के फैसले के बाद तनाव को कम करने के लिए अपने प्रयासों को जारी रखा है।

इन देशों ने सोमवार को कतर पर ‘आतंकवाद को समर्थन’ करने का आरोप लगाते हुए सारे राजनयिक संबंध तोड़ने की घोषणा कर दी।

राष्ट्रपति के सूत्रों के मुताबिक, एर्दोगन ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, जॉर्डन के शाह अब्दुल्ला द्वितीय और लेबनान के प्रधानमंत्री साद हारीरी सहित कई नेताओं के साथ टेलीफोन पर वार्ता की।

सूत्र के अनुसार, प्रधानमंत्री बिनाली यिलद्रिम ने सोमवार को कहा कि अंकारा को उम्मीद है कि संबंधित देश बातचीत और शांति के माध्यम से समाधान निकालेंगे। तुर्की सरकार हर स्तर पर अपना काम जारी रख रही है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.