लास वेगास गोलीकांड में मृतकों की संख्या बढ़कर 59 हुई

वाशिंगटन: अमेरिका के लास वेगास में संगीत कंसर्ट के दौरान हुई गोलीबारी की घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 59 हो गई है। इस घटना में 527 लोग घायल हुए हैं। इस हमले को नेवादा के नागरिक स्टीफन पैड्डोक (64) ने अंजाम दिया। उनने रविवार रात मैंडले बे रिसॉर्ट एंड कैसिनो की 32वीं मंजिल से स्वचालित हथियारों से भीड़ पर अंधाधुंध गोलियां बरसाई।

पुलिस के मुताबिक, पैड्डोक ने इस घटना के बाद खुद को भी गोली मार दी। विशेष बचाव दल के अधिकारियों को उसका शव उसके होटल के कमरे से मिला। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में इस घटना पर चर्चा करते हुए कहा, ”यह बेहद दुष्टता भरा काम था।” ट्रंप ने कहा कि उनकी बुधवार को लास वेगास जाने की योजना है। वह इस दौरान कानून प्रवर्तन अधिकारियों और पीड़ितों के परिजनों एवं संबंधियों से मिलेंगे।

ट्रंप ने कहा, ”हम पीड़ितों के परिवार वालों के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। हम आपके साथ हैं और हम भगवान से प्रार्थना करते हैं कि वह आपको इस बुरे वक्त से उबारें। धर्मग्रंथ हमें सिखाते हैं कि भगवान पीड़ितों के साथ है और वह उन लोगों की मदद करते हैं, जिनकी आत्मा कुचली जा चुकी है।” पैड्डोक ने रात लगभग 10.08 बजे रूट 91 हार्वेस्ट पर संगीत कंसर्ट में हिस्सा ले रहे लोगों पर गोलियां बरसाई। इस कंसर्ट में लगभग 22,000 लोग हिस्सा ले रहे थे।

जिस वक्त यह गोलीबारी शुरू हुई, उस समय गायक जेसन एलडीन मंच पर प्रस्तुति दे रहे थे और उन्हें वीडियो में गोलीबारी शुरू होने के बाद मंच से भागते देखा जा सकता है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.