नवाज शरीफ की पत्नी और बेटी लड़ेगी चुनाव!

इस्लामाबाद: सर्वोच्च न्यायालय द्वारा पिछले महीने अयोग्य करार दिए जाने के बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की खाली हुई सीट से उनकी पत्नी बेगम कुलसुम नवाज और उनकी बेटी मरियम नवाज चुनाव लड़ सकती हैं।

पार्टी के एक प्रवक्ता ने बताया, अब तक पार्टी के अंदर हुई आंतरिक चर्चा में बेगम कुलसुम और मरियम का नाम इस सीट पर पीएमएल-एन उम्मीदवार के लिए पहली और दूसरी प्राथमिकता के तौर पर उभरा है, जो प्रधानमंत्री के अयोग्य घोषित होने के बाद खाली हो गई है। लाहौर सीट के लिए 17 सितंबर को होने वाले चुनाव से पहले पार्टी पदाधिकारी ने शरीफ के हवाले से कहा कि इस पर अंतिम फैसला शरीफ लाहौर पहुंचने के बाद लेंगे।

गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री ने पहले संकेत दिया था कि उनके छोटे भाई और पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ उनकी जगह प्रधानमंत्री बन सकते हैं और वह लाहौर के एनए-120 सीट से नेशनल एसेंबली के सदस्य बनेंगे। मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक, कुछ वरिष्ठ पार्टी नेताओं के विरोध के बाद शहबाज शरीफ का नाम वापस ले लिया गया, क्योंकि उन्हें डर था कि पंजाब में शहबाज शरीफ की अनुपस्थिति के कारण प्रांत में चल रही कई प्रमुख परियोजनाओं का काम पटरी से उतर जाएगा। मालूम हो कि बेगल कुलसुम ने साल 2009 में सैन्य तख्तापटल के बाद शरीफ के जेल जाने के बाद पार्टी का सफलतापूर्वक नेतृत्व किया था। लेकिन न तो वह और न ही उनकी बेटी ने किसी स्तर पर चुनावी मुकाबले में भाग लिया है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.