यूनान के पूर्व प्रधानमंत्री कार विस्फोट में घायल

एथेंस: यूनान के पूर्व प्रधानमंत्री लुकास पापाडेमोस कार में लगाये गये विस्फोटक में विस्फोट होने की वजह से घायल होग गये। पुलिस ने बताया कि कल श्री पापाडेमोस की कार में पार्सल बम रखा था जिसमें विस्फोट के कारण उनके सहित कार में सवार दो अन्य लोग घायल हो गये।

यह घटना एथेंस के मध्य इलाके में घटी। विस्फोट के बाद तीन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां श्री पापाडेमोस की स्थिति खतरे से बाहर है। अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि उनके सीने और पेट में हलके चोट के निशान है जबकि दाहिने पैर में लगी चोट गहरी है जिसका इलाज किया जा रहा।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आधिकारिक ने कहा कि यह विस्फोट उस समय हुआ जब श्री पापाडेमोस ने अपनी चलती कार में एक पैकट खोलने की कोशिश कर रहे थे। उनके सीने और पेट में चोट लगी है।

श्री पापाडेमोस को एक राजनीतिज्ञ से ज्यादा टेक्नोक्रेट थे जो कि यूनान कर्ज संकट के दौरान सोशलिस्ट्स औरकांजरवेटिव्स गठबंधन की सहयोग से दिसंबर 2011 से मई 2012 के बीच के देश के कार्यवाहक प्रधान मंत्री थे। 69 वर्षीय श्री पापाडेमोस 1994 से 2002 तक देश के सेंट्रल बैंक के प्रमुख और 2002 से 2010 तक यूरोपीय सेंट्रल बैंक के उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.