श्रीनगर उपचुनाव: गोलीबारी में तीन युवकों की मौत, कई घायल

श्रीनगर: कश्मीर में श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव के दौरान दो जगहों पर पथराव करने वाले प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के क्रम में सुरक्षा बलों की ओर से की गयी गोलीबारी में तीन युवकों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गये।पुलिस सूत्रों ने बताया कि अलगाववादियों के उपचुनाव बहिष्कार के मद्देनजर प्रदर्शनकारी नारे लगाते हुये बडगाम के डलवान में चरार-ए-शरीफ स्थित मतदान केंद्र की ओर बढ़ने लगे। प्रदर्शनकारियों को मतदान केंद्र की ओर आता देख वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों ने प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले छोड़े जिसका उन पर कोई असर नहीं हुआ। पथराव कर रहे प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिये सुरक्षा बलों को मजबूरन उन पर गोलीबारी करनी पड़ी जिसमें कई युवक घायल हो गये।

घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां गंभीर रूप से घायल दो युवकों को एसएचएमएस अस्पताल भेज दिया गया लेकिन इनमें से एक युवक तौसीफ अहमद(20) की इलाज के दौरान मौत हो गयी। दूसरे युवक फैजन अहमद(15) को एसके इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस भेजा गया था जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी।

वहीं बडगाम में ही एक दूसरी घटना में बीरवाह में पथराव कर रहे प्रदर्शनकारियों को भी तितर-बितर करने के लिये सुरक्षा बलों को एहतियातन गोलीबारी करनी पड़ी जिसमें निसार अहमद नाम का युवक घायल हो गया। बाद में उसे अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी मौत हो गयी।अब तक प्राप्त समाचार के अनुसार इस सीट पर दोपहर 11 बजे तक केवल 3.12 प्रतिशत ही मतदान हुआ

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.