अदालत कक्ष में हत्या के दो आरोपियों को गोली मारी

बड़वानी: मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के सेंधवा में तत्कालीन भारतीय जनशक्ति पार्टी के प्रादेशिक सचिव संजय झंवर की हत्या के मुख्य आरोपी गोपाल जोशी और एक अन्य आरोपी को आज दोपहर न्यायालय कक्ष में गोली मार दी गई।

अधिकृत जानकारी के अनुसार भारतीय जनशक्ति पार्टी के प्रादेशिक महासचिव संजय झंवर की हत्या के मुख्य आरोपी गोपाल जोशी और अन्य दूसरा आरोपी संतोष को आज अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्रीमती कृष्णा परस्ते की अदालत में सुरेश उर्फ बब्बू बागड़ द्वारा उस समय गोली मार दी गई जब वह अदालत में न्यायाधीश के समक्ष अपनी पेशी के तारतम्य में खड़ा था।

गोली चलाने वाला आरोपी रिक्शाचालक बब्बू जो सेंधवा की सुदामा कालोनी का निवासी बताया जा रहा है, करीब सवा बजे अचानक अदालत कक्ष में घुसा और उसने गोपाल जोशी पर तीन से चार फायर कर दिए। घटना में और किसी के घायल होने की सूचना नहीं है ।

गोपाल जोशी को तत्काल सेंधवा के सिविल अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे एक निजी अस्पताल और फिर इंदौर रैफर किया गया। आरोपी को तत्काल हिरासत में ले लिया गया है।बड़वानी के पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे ने बताया कि संजय झंवर हत्याकांड में कुल 19 आरोपियों तथा अन्य गवाहों की 12 अक्टूबर तथा 13 अक्टूबर को पेशी होना थी। सेंधवा में अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया है ।

भारतीय जनशक्ति पार्टी के नेता संजय नगर को सेंधवा में 24 जुलाई 2008 को गोपाल जोशी तथा अन्य लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी । गोपाल जोशी को लगता था कि उसके भाई नितिन उर्फ टिल्लू जोशी की हत्या में संजय झंवर का हाथ है ।

अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश की एसटीएफ ने कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है जो गोपाल जोशी के कहने पर सेंधवा के भाजपा नेता संजय यादव की हत्या की योजना बना रहे थे ।संजय यादव भारतीय जनशक्ति पार्टी के संजय झंवर के मित्र रहे हैं तथा कई मामलों में आरोपी भी हैं।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.