जवानों के शव क्षत-विक्षत करने में पाकिस्तान की भूमिका : भारत

नई दिल्ली: भारत ने जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में शहीद दो भारतीय जवानों के शवों को क्षत-विक्षत करने का आरोप एक बार फिर पाकिस्तान पर लगाया है।सैन्य अभियान महानिदेशक (डीजीएमओ) लेफ्टिनेंट जनरल ए.के.भट्ट ने इस बात से अपने पाकिस्तानी समकक्ष को अवगत कराया और सोमवार को शहीद जवानों के शवों को क्षत-विक्षत करने की घटना पर ‘गंभीर चिंता’ जताई।

भारतीय सेना ने कहा कि डीजीएमओ ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष से कहा है कि हत्यारों को पाकिस्तानी सैन्य चौकियों द्वारा ‘अंधाधुंध गोलाबारी’ कर कवर दिया गया।बयान के मुताबिक, ”भारतीय सेना के डीजीएमओ ने पाकिस्तानी समकक्ष को इस बात से अवगत कराया कि इस तरह का नृशंस तथा अमानवीय कृत्य सभ्यता के किसी भी आदर्श से परे है और निश्चित तौर पर निंदा तथा प्रतिक्रिया के लायक है।” डीजीएमओ ने नियंत्रण रेखा के निकट बॉर्डर एक्शन टीम (बीएटी) के प्रशिक्षण शिविरों की मौजूदगी पर भी चिंता जताई, जो पाकिस्तानी सेना तथा उसके द्वारा प्रशिक्षित किए गए आतंकवादियों को मिलाकर बनाया गया है।

भारत ने कहा कि सोमवार को जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में सेना का एक जवान तथा सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान शहीद हो गया और उनके शवों को क्षत-विक्षत किया गया। पाकिस्तान ने आरोपों से इनकार किया है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.