पाक सेना ने तोड़ा सीजफायर, दो बीएसएफ जवान सहित सात घायल

जम्मू: पाकिस्तान हर बार मुंह की खाने के बाद भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है तथा लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन जारी रखे हुए हैं। इसी कड़ी में जम्मू संभाग के अरनिया, आरएसपुरा तथा रामगढ़ में शुक्रवार देर रात पाक ने एक बार फिर बिना किसी उकसावे के बीएसएफ की चौकियों तथा रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोलीबारी करके संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहे हैं। इस गोलीबारी में दो बीएसएफ जवान व पांच स्थानीय नागरिक घायल हो गए हैं, जिसका भारतीय सेना ने भी गोलीबारी करके मुंह तोड़ जवाब दिया।

पाकिस्तान ने शुक्रवार दमोर्टार, स्वचालित और छोटे हथियारों का इस्तेमाल कर बीएसएफ के आधा दर्जन से भी अधिक चौकियों और आवासीय क्षेत्रों को अपना निशाना बनाया। बीएसएफ के जवानों ने भी इस गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। घायल जवानों की पहचान बीएसएफ की 176 बटालियन के जवान राजेश कुमार तथा सेतुन वर्मन के रूप में हुई है। पाक द्वारा लगातार हो रही गोलीबारी से सीमांत क्षेत्रों के लोगों में दहशत का माहौल है। पिछले तकरीबन एक हफते से पाक लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है।

इस गोलीबारी में एक जवान शहीद तथा तीन स्थानीय नागरिकों की मौत हो गई थी तथा कई लोग घायल हो चुके हैं। पाक गोलीबारी के चलते 20 हजार के करीब लोग अपने गांव से पलायन कर सुरक्षित स्थानों पर चले गए हैं। पाक गोलीबारी के चलते अरनिया, आरएसपुरा तथा रामगढ़ क्षेत्रों में सभी स्कूल पिछले कुछ दिनों से लगातार बंद होने के कारण बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.