श्रीनगर मुठभेड़ समाप्त, दो लश्कर आतंकवादी ढेर

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर के श्रीनगर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के शिविर पर हमले की नाकाम कोशिश के बाद निर्माणाधीन इमारत में छुपे लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मंगलवार को मार गिराया। सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच यहां लगभग 30 घंटे तक चली मुठभेड़ समाप्त हो गई है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ”एक आतंकवादी को निर्माणाधीन इमारत से निकल कर पास के इमारत में घुसने की कोशिश के दौरान मार गिराया गया, जबकि एक अन्य आतंकवादी को निर्माणाधीन इमारत में ही मार डाला गया। दोनों आतंकवादी सोमवार को इसी इमारत में छुप गए थे।” आतंकवादियों की वास्तविक पहचान का पता लगाया जा रहा है। पुलिस ने कहा कि इलाके में तलाशी अभियान अभी जारी है।

आतंकवादी करण नगर क्षेत्र के इमारत में एक दिन पहले उस समय छिप गए थे जब सीआरपीएफ की 23वीं बटालियन के एक चौकन्ने सिपाही ने इनकी संदिग्ध गतिविधियों की पहचान कर इन पर फायरिंग की और शिविर पर संभावित आतंकवादी हमले को टाल दिया।

सुरक्षा बलों ने एके-47 राइफल लिए आतंकवादियों को आगे बढ़ने से रोक दिया और ये लोग एक इमारत में छुप गए, जहां से आतंकियों ने सुरक्षा बलों के साथ गोलीबारी की।

दोनों तरफ से गोलीबारी के दौरान, सोमवार को एक सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया और जम्मू एवं कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) का एक कांस्टेबल घायल हो गया।

यह घटना ऐसे समय हुई है, जब इससे पहले 10 फरवरी को जम्मू के सुंजवान सैन्य शिविर में आतंकवादियों ने हमला कर दिया था। हमले में सात फौजी शहीद हो गए और एक नागरिक मारा गया।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.