विदेश में 19 लाख पाउंड की अघोषित संपत्ति में ईडी ने वाड्रा पर कसा शिकंजा

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई राबर्ट वाड्रा से धनशोधन मामले में तीन घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की।ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ”हम वाड्रा से केवल साढ़े तीन घंटे ही पूछताछ कर सके क्योंकि उन्होंने खराब स्वास्थ्य की बात कही।” अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, ”हमने उन्हें एजेंसी के समक्ष 22 फरवरी को पूर्वा? 10.30 बजे फिर से पेश होने के लिए कहा है।” वाड्रा मध्य दिल्ली के ईडी कार्यालय पूर्वा? 10.30 बजे पहुंचे और उनसे अपरान्ह दो बजे तक पूछताछ हुई।

एजेंसी के कार्यालय के बाहर युवा कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ईडी के विरुद्ध नारे लगाए।दिल्ली की एक अदालत ने 16 फरवरी को वाड्रा की अंतरिम जमानत की अवधि 2 मार्च तक बढ़ा दी थी।यह चौथी बार है जब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति वाड्रा को धनशोधन मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया।इससे पहले ईडी ने मामले के संबंध में 6, 7 और 9 फरवरी को पूछताछ की थी।यह मामला कथित रूप से वाड्रा से जुड़ी विदेश में 19 लाख पाउंड की अघोषित संपत्ति के स्वामित्व से जुड़ा हुआ है।

ईडी ने उनसे बीकानेर भूमि सौदे मामले में भी जयपुर में 12 और 13 फरवरी को दो बार पूछताछ की थी।एजेंसी ने 15 फरवरी को दिल्ली के सुखदेव विहार स्थित वाड्रा की4.43 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति जब्त की थी। यह संपत्ति वाड्रा की कंपनी स्काई लाइट हॉस्पिटेलिटी प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर है।अदालत ने 2 फरवरी को वाड्रा को 16 फरवरी तक अंतरिम जमानत दे दी थी और 6 फरवरी को जांच में शामिल होने के लिए कहा था।

 

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.