दाऊद की तीन संपत्तियां 11.58 करोड़ रुपये में नीलाम

मुंबई: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के घर, होटल और गेस्ट हाउस की आज नीलामी हुई जिन्हें सैफी बुरहानी अपलिफ्टमेन्ट ट्रस्ट (एसबीयूटी) ने सबसे बड़ी 11.58 करोड़ रुपये की बोली लगाकर खरीद लिया।
दाऊद की तीन संपत्तियों की नीलामी के लिए नीलामी प्रक्रिया का आयोजन मुंबई के चर्चगेट स्थित आईएमसी चैंबर ऑफ कॉर्मस एंड इंडस्ट्रीज में किया गया था।

दाऊद की जिन संपत्तियों की नीलामी की गयी, वह मुंबई में भिंडी बाजार की डामबरवाला बिल्डिंग, पाकमोडिया स्ट्रीट पर बना होटल रौनक अफरोज़ (मौजूदा नाम: दिल्ली जायका) और मोहम्मद अली रोड पर बना शबनम गेस्ट हाउस है।

इस नीलामी के लिए एक दर्जन से ज्यादा लोगों ने आवेदन दिया था। आवदेन करने वालों में हिंदू महासभा का भी नाम है। हिन्दू महासभा के नेता स्वामी चक्रपाणि इस नीलामी में दाऊद की संपत्तियां खरीदने में असफल रहें। उन्होंने पिछली बार दाऊद की कार खरीदकर उसे आग के हवाले कर दिया था। चक्रपाणि ने दावा किया कि उन्हें उसके बाद कई बार दाऊद से धमकियां मिलीं मगर वह डरते नहीं है।

संपत्तियों की पिछली बार हुई नीलामी में पत्रकार एस बालाकृष्णन ने एक होटल के लिए चार करोड़ 28 लाख रुपये की सबसे बड़ी बोली लगाई थी लेकिन वह रकम चुका नहीं सके थे।अधिकारियों के अनुसार रौनक अफरोज रेस्टोरेंट (दिल्ली जायका) 4़ 53 करोड़, डामबरवाला इमारत 3़ 53 करोड़ और शबनम गेस्ट हाउस 3़ 52 करोड़ रुपये में नीलाम हुई।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.