एसबीआई ने लॉन्च किया उन्नति क्रेडिट कार्ड

भोपाल: अगर आपने अब तक क्रेडिट कार्ड नहीं बनवाया है और आप बनवाने की इच्छा रखते हैं तो यह खबर आपके काम की है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में यदि आपका खाता है और 25 हजार रुपये बैलेंस है तो आप एसबीआई के अनूठे क्रेडिट कार्ड से लाभ ले सकते हैं। बैंक ने सभी ग्राहकों के साथ ही जन-धन खाताधारकों को भी लक्ष्य कर एक अलग तरह का क्रेडिट कार्ड ‘एसबीआई कार्ड उन्नति’ पेश किया है।

इतना ही नहीं डिजिटल भुगतान के लिए सुविधाओं के विस्तार और क्रेडिट कार्ड्स अपनाने को प्रोत्साहित करने एसबीआई कार्ड उन्नति को चार साल के लिए शून्य सालाना शुल्क पर दिया जाएगा। एसबीआई चाहता है कि देश के कोने-कोने में लोग इस क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करे। क्रेडिट कार्ड के इस्तेमाल के लोगों को डिजिटल भुगतान करने की जानकारी भी मिलेगी। इस कार्ड का लाभ लेने वाले उपभोक्ता को 25 हजार रुपये फिक्स डिपॉजिट में जमा करने पर उसके कार्ड पर 20 हजार रुपये की लिमिट दी जाएगी।

वह 50 दिन तक इस लिमिट पर राशि निकालकर अपने काम में लगा सकता है। इस पर किसी तरह का ब्याज नहीं लगेगा। मगर उसे 50वें दिन लिमिट की राशि जमा करनी होगी। इसी तरह यदि एक लाख रुपये की फिक्स डिपॉजिट जमा करता है तो उसे 80 हजार रुपये की लिमिट मिलेगी। मतलब 80 हजार रुपये के खर्च पर एक रिवॉर्ड पॉइंट और विशिष्ट रिवॉर्डस कैटलॉग से आकर्षक उपहारों के लिए रिवॉर्ड पॉइंट्स भुनाने की सुविधा उपलब्ध होगी।

उन्नति कार्डधारक अगर निश्चित सालाना खर्च की सीमा तक पहुंचते हैं तो उन्हें आकर्षक कैशबैक भी प्राप्त होगा, जो बचत बढ़ाएगा और ग्राहकों को नकदी-रहित भुगतान अपनाने के लिए प्रोत्साहित करेगा। बैंकों में यह सुविधा प्रारंभ हो गई है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.