एलजी का जी6 सोमवार को लांच होगा

नई दिल्ली: सैमसंग के गैलेक्सी एस8 और एस8 प्लस की लांचिंग के चंद दिनों बाद ही इसका दक्षिण कोरियाई प्रतिद्वंद्वी एलजी सोमवार को देश में 18.9 इंच स्क्रीन वाला जी6 लांच करेगा।कंपनी ने इसके लिए एक आमंत्रण भेजा है, ”सेव द डेट- 24 अप्रैल, 2017 (सोमवार) को एलजी के बहु प्रतीक्षित जी6 स्मार्टफोन की लांचिंग का साक्षी बनिए।” इस विशेष 18:9 आकार के स्क्रीन वाले उपकरण को फरवरी में बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (एमडब्ल्यूसी) में लांच किया गया था।

पारंपरिक 16:9 आकार वाले डिस्प्ले की तुलना में 18:9 वाले फार्मेट में ज्यादा व्यूविंग स्पेस है और वीडियो चलाते समय या गेम खेलने में यह ज्यादा सुविधाजनक है।एलजी जी6 में 5.7 इंच क्यूएचडी प्लस का फुल विजन डिस्प्ले हैं, यह एल्युमिनियम और शीशे का बना हुआ है।

इस उपकरण में गूगल सहायक की सुविधा है। इसके साथ ही 13एमपी के पिछले कैमरे में 125 डिग्री लेंस भी मौजूद है। इसे 5 एमपी के फ्रंट कैमरा से 100 डिग्री तक विस्तार दिया जा सकता है।इस उपकरण को क्वालकोम स्नैपडेग्रन 821 प्रोसेसर के द्वारा संचालित किया जाता है। इसमें 4जीबी रैम है। यह एंड्रायड नोगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है।रपट के अनुसार, एलजी जी6 में हीट पाइप्स लगी है, जो इसे बेहतर कूलिंग देती है और यह इस उपकरण की सुरक्षता को बढ़ाता है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.