योगी ने अफसरों को दिलाई ईमानदारी की शपथ

लखनऊ: योगी ने अफसरों को दिलाई ईमानदारी की शपथउत्तर प्रदेश की नई सरकार ने कामकाज संभालने के बाद सोमवार को पहले दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधान सचिवों और अलग-अलग विभागों के अधिकारियों के साथ लोकभवन में सूबे के अधिकारियों के साथ बैठक की। योगी ने खड़े होकर सभी अधिकारियों को ईमानदारी, स्वच्छता और स्पष्टता की शपथ दिलाई।

मुख्यमंत्री ने आगे के रोड मैप के बारे में सभी अधिकारियों से चर्चा की। मुख्यमंत्री योगी ने सभी को अपनी सम्पत्तियों का ब्योरा देने के लिए कहा। आदित्यनाथ ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे 15 दिनों के भीतर अपनी चल, अचल संपत्ति और आयकर का ब्योरा दें, वे संकल्प पत्र पढ़ें और उसे लागू करें। बैठक मे दोनों उप मुख्यमंत्रियों के साथ सभी प्रमुख सचिव, विशेष सचिव, सचिव शामिल हुए। आगे की प्लानिंग और कार्य करने के निर्देश दिए गए। सरकार की प्राथमिकताओं के कार्यों की संभावना, प्लान और जरूरतों की पूरी रूपरेखा तैयार करने के आदेश दिए गए।

लोक भवन में बुलाई इस बैठक में कैबिनेट की पहली बैठक में जिन-जिन वायदों को लागू करना है, उनके बारे में पूरा ब्योरा और तैयारी का तरीका तैयार करने को कहा गया। सभी विभागों में अब तक किए गए कार्यों की समीक्षा रिपोर्ट तैयार करने को कहा गया। इससे पहले लखनऊ के गेस्ट हाउस में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा के बीच मंत्रियों के विभागों के बंटवारे के लिए बैठक हुई। बताया जा रहा है कि हृदयनाथ नारायण दीक्षित को विधानसभा का स्पीकर बनाया जा सकता है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.