लखनऊ में दो तस्कर गिरफ्तार, दो किलो हेरोइन बरामद

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने लखनऊ के मड़ियॉव क्षेत्र से मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से दो किलो हेरोइन बरामद की। बरामद हेरोइन की कीमत अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में करीब दो करोड़ रुपये आंकी गई है।

एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक ने आज यहां बताया कि मडियांव इलाके से दो तस्करों बरेली निवासी इम्तियाज और बसनतनगर माल्दा पश्चिम बंगाल निवासी उबेदुर्रहमान को गिरफ्तार कर उनके पास से दो किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई।

उन्होंने बताया कि एसटीएफ को पिछले कुछ दिनों से प्रदेश के विभिन्न जिलों में पश्चिम बंगाल से मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के सक्रिय होने की सूचना प्राप्त हो रहीं थीं। इस सम्बन्ध में तस्करों को पकडने के लिए एसटीएफ की विभिन्न इकाईयों को लगाया गया था। इसी कम्र में 25 मई को जानकारी प्राप्त हुई कि पश्चिम बंगाल के माल्दा जिले से अवैध मादक पदार्थो को मंगाकर प्रदेश में तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्य मादक पदार्थ हेरोइन की खेप लेकर लखनऊ के मड़ियॉव पुल के नीचे, टैम्पो स्टैण्ड आयेंगे।

श्री पाठक ने बताया कि इस सूचना पर एसटीएफ के निरीक्षक एन.आर. दोहरे और उपनिरीक्षक विनय सिंह के नेतृत्व में एक टीम बताये गये स्थान पर पहुंची और घेराबन्दी करते हुए जैसे ही तस्कर बस से उतरे तभी उन्हें दबोच लिया गया। पकडे गये तस्कर इम्तियाज नेे बताया कि उनके गिरोह का सरगना बरेली निवासी अकरम खान का साला है। अकरम द्वारा पश्चिम बंगाल के माल्दा से हेरोइन मंगाकर बरेली और उसके आसपास के जिलों में सप्लाई करता है।

बरामद हेरोइन उबेदुर्रहमान द्वारा पश्चिमी बंगाल से बरेली लायी गयी थी। इस हेरोइन की डिलेवरी अकरम के बताये अनुसार लखनऊ में आकर देनी थी। अकरम ने कहा था कि आप दोनों माल लेकर बस द्वारा लखनऊ चले जाओ और जैसे ही ये लोग यहां बस से उतरे उन्हें पकड लिया गया। उन्होंने बताया कि एसटीएफ गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.