योगी की दखल के बाद एसिड अटैक मामले के दो आरोपी गिरफ्तार

रेप विक्टिम से मिलने पहुंचे आदित्यनाथ, लेकिन ट्विटर पर पहचान कर दी उजागर

लखनऊ: यूपी के नए सीएम आदित्यनाथ योगी के सख्त रूख के कुछ घंटों बाद ही राजधानी की पुलिस ने चलती ट्रेन में महिला पर एसिड फेकने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस उनसे अन्य आरोपियों के बारे में सख्ती से पूछताछ कर रही है।

मालूम हो कि ऊंचाहार-लखनऊ पैसेंजर ट्रेन में गुरुवार दोपहर में एक रेप विक्टिम को दबंगों की ओर से जबरिया तेजाब पिलाने की कोशिश की गई। विक्टिम ने इसका विरोध किया तो बदमाशों ने तेजाब उसके शरीर पर डालकर फरार हो गए। विक्टिम पर इससे पहले भी बदमाश एसिड अटैक कर चुके हैं। विक्टिम महिला को केजीएमयू में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना की जानकारी लगने के बाद शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ विक्टिम महिला का हालचाल जानने केजीएमयू पहुंचे थे। उन्होंने डॉक्टरों से महिला के इलाज के बारे में पूछा और उसका सही तरीके से इलाज करने के आदेश भी दिए। सीएम ने इस दौरान विक्टिम महिला के पति को एक लाख रुपए की आर्थिक सहायता भी उपलब्ध कराई।

मुख्मयमंत्री आदित्यनाथ योगी ने मौके पर मौजूद एडीजी कानून व्यवस्था दलजीत चौधरी और एसएसपी मंजिल सैनी से घटना के आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने के आदेश दिए थे। इसके बाद ही हरकत में आई पुलिस ने इस केस से जुड़े दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस उनसे अन्य आरोपियों के बारे में भी पूछताछ कर रही है।

  • नौ साल में चौथा हमला

45 साल की इस महिला पर बीते नौ साल में यह चौथा हमला था। 2008 में दो लोगों ने प्रॉपर्टी के विवाद के बाद उसका गैंगरेप किया था। 2012 में उस पर चाकू से हमला किया गया। 2013 में उस पर एसिड फेंका गया था। पिछले साल दिसंबर में उसे बेटी से रेप करने की धमकी दी गई और अब गुरुवार सुबह उसे तेजाब पिलाने की कोशिश हुई।

  • विक्टिम के पत‍ि ने लगाया यह आरोप

रेप विक्टिम के पत‍ि ने मीड‍िया को बताय- हमें पहले से ही धमक‍ियां म‍िल रही थीं। गुरुवार को मैं पत्नी को ट्रेन में ब‍ैठाकर बेटी को एग्जाम द‍िलाने चला गया। करीब 4 बजे पता चला क‍ि पत्नी पर बदमाशों ने तेजाब फेंक द‍िया है। एक रेप विक्ट‍िम का मुंह बंद कराने के लिए उसे तेजाब पिलाने की कोशिश की गई है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.