गोरखपुर में गंदगी, खुले में शौच बच्चों की मौत का कारण- आदित्यनाथ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह नगर गोरखपुर में बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बीते पांच दिनों में 60 से अधिक बच्चों की मौत पर मजिस्ट्रेट जांच शुरू हो चुकी है, लेकिन मुख्यमंत्री अभी भी बच्चों की मौत के पीछे साफ-सफाई की कमी का बहाना बना रहे हैं।

इलाहाबाद में एक सभा में योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि उनके गृह नगर में बच्चों की मौत गंदगी भरे वातावरण और खुले में शौच के चलते हुई है।

आदित्यनाथ ने कहा, ‘‘मच्छरों से फैलने वाली कई बीमारियां हैं, जिसमें इनसेफलाइटिस भी शामिल है। आपने बीते कुछ दिनों से बीआरडी मेडिकल कॉलेज पर मीडिया में आ रही खबरें तो सुनी होंगी…इस हादसों में छोटे-छोटे बच्चों की मौत इसलिए हुई, क्योंकि हम स्वच्छतापूर्ण जीवन नहीं जी रहे।’’ आदित्यनाथ ने कहा, ‘‘गंदगी की वजह से ही इस देश का बच्चा असमय काल कलवित हो रहा है।’’ इस बीच आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की और कहा कि कैसे उनके स्वच्छता अभियान के जरिए लोगों को गंदगी से मुक्त किया जा रहा है।

आदित्यनाथ ने कहा, ‘‘सरकार कभी समस्या नहीं बन सकती, वह तो समाधान हैं और खुद सरकार समस्या बन जाए तो उन्हें सरकार में बने रहने का कोई अधिकार नहीं।’’

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.