भ्रष्टाचार से तौबा करें पदाधिकारी : सीएम रघुवर दास

ईमानदारी से हो जनसमस्याओं का निष्पादन, जनाकांक्षा पूरी करें

रांची: सीएम रघुवर दास ने पदाधिकारियों को चेताया कि भ्रष्टाचार से तौबा करें। लपारवाह पदाधिकारियों को जबरन सेवानिवृत्त किया जायेगा। दास गुरूवार को सभी डीसी, उपसमाहर्त्ता एवं अंचल पदाधिकारियों के बीच वाहन एवं टैब वितरण कार्यक्रम में बोल रहे थे।

यह आयोजन जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में किया गया था। उन्होंने कहा कि जनाकांक्षा के अनुरूप पदाधिकारियों को ईमानदारी पूर्वक समस्याओं का निष्पादन करना होगा। विकास में जनता की सहभागिता सुनश्चित करनी होगी। समस्याओं का त्वरित निष्पादन नहीं होने से असंतोष का भाव उत्पन्न होता है। उन्होंने सरकारी पदाधिकारियों को कर्मयोगी की भूमिका निभाने का आह्वान किया। उन्होंने यह भी समझाया कि प्रशासनिक पदाधिकारी जनता के सेवक हैं।

उन्होंने कहा कि सरकारी कार्यालयों को आधारभूत संरचना एवं तकनीकी सुविधाओं से लैश किया जा रहा है। सरकारी कार्यालयों में स्वच्छता पर ध्यान देने का निर्देश दिया। निवेशकों के बीच अच्छी छवि बनाने के लिए बेहतर माहौल बनाने पर जोर दिया। आइटी के इस्तेमाल से भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने की बात कही। प्रशासनिक पदाधिकारियों को आम जनता का दर्द समझना होगा। उन्होंने कहा कि वाहन उपलब्ध होने के बाद राजस्व कर्मियों को सुदूरवर्ती इलाकों तक पहुंचने में सुविधा होगी।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.