झामुमो-भाजपा दोनों कर रहे स्वार्थ की राजनीति : मरांडी

लिट्टीपाड़ा में झाविमो प्रत्याशी किस्टो सोरेन के पक्ष में किया चुनाव प्रचार

रांची: झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने आम जनता को भाजपा-झामुमो से दूरी बनाने का आग्रह किया है। श्री मरांडी रविवार को लिट्टीपाड़ा में चुनाव प्रचार के दौरान बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि झामुमो जैसे दलों के कारण राजनीति में गिरावट आई है। उन्होंने भाजपा पर भ्रष्टाचार की पोषक होने का आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा कि सीएनटी-एसपीटी में संशोधन कर भाजपानीत सरकार ने आदिवासी-मूलवासी के साथ धोखा किया है। उन्होंने कहा कि आंदोलन के नाम पर राजनीति करने वाला झामुमो अपने साथियों के बलिदान का अपमान करने में जुटा है। स्व. अनिल मुर्मू की पत्नी को टिकट नहीं दिया जाना इसी कड़ी का परिणाम है। झारखण्ड गठन के पहले झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के संस्थापक स्व. निर्मल महतो का इस पार्टी में अहम योगदान रहा। उन्हीं के परिवार के स्व०सुनील महतो और सुधीर महतो जी के योगदान भी लोगों को याद होगा

। लेकिन, सुधीर महतो की बर्बर हत्या के बाद उनकी विधवा को झामुमो ने टिकट नहीं दिया। उन्होंने कहा कि झामुमो ने आंदोलन को सैंकड़ो बार दिल्ली में बेचने का काम किया। राज्य सभा चुनाव में भी पैसा के लिए झारखण्ड के लोगों का हक मारकर हरियाणा के केडी सिंह जैसे लोगों संसद भेजा। सोमवार को भी श्री मरांडी तीन चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.