जैक ने जारी किया मेधा छात्रवृति का रिजल्ट, आज से देख सकेंगे वेबसाइट पर

रांची: झारखंड अधिविद्य परिषद (जैक) ने राष्ट्रीय साधन सह मेधा छात्रवृति परीक्षा, राज्य मेधा छात्रवृति परीक्षा एवं राष्ट्रीय निर्धनता सह मेधा छात्रवृति परीक्षा का परिणाम बुधवार को प्रकाशित किया है। इन परीक्षाओं से संबंधित परीक्षाफल परिषद के वेबसाइट पर गुरुवार को 12 बजे के बाद जारी कर दिया जायेगा। राष्ट्रीय साधन सह मेधा छात्रवृति परीक्षा का आयोजन 13 नवंबर 2016 को किया गया था।

इस परीक्षा में राज्य के सभी 24 जिलों के 1905 आवेदक थे। जिसमें कुल 207 छात्रों का चयन किया गया। राज्य मेधा छात्रवृति परीक्षा में प्रत्येक प्रखंड को इकाई मानकर कुल 10 छात्रों का चयन किया गया है। इस वर्ष की परीक्षा में राज्य के 24 जिलों के कुल 7215 आवेदकों में 1925 का चयन किया गया। राज्य निर्धनता सह मेधा छात्रवृति परीक्षा में प्रत्येक प्रखंड को इकाई मानकर मेधा सूची का निर्माण किया गया। इस वर्ष की परीक्षा में सभी जिलों के 6897 आवेदन के बीच 2143 छात्रों का चयन किया गया।

राष्ट्रीय मेधा छात्रवृति परीक्षा में प्रत्येक प्रखंड में दो छात्रों का चयन मेधा क्रमानुसार किया गया है। इस वर्ष की परीक्षा में राज्य के 24 जिलों के कल आवेदित छात्रों की संख्या 3117 थी, इसमें कुल 415 छात्रों का चयन किया गया। उपरोक्त जानकारी जैक के सचिव ने दी और बताया कि परीक्षाओं में सफल चयनित छात्रों की मेधा सूची परिषद के वेबसाइट पर 30 मार्च को अपराह्न 12 बजे के बाद देखा जा सकता है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.