रांची के रातू थाने में आरोपी का फंदे से टंगा शव बरामद , किया सुसाइड

खबर मन्त्र संवाददाता

रांची । रातू थाना हाजत के शौचालय से शुक्रवार को चोरी के एक आरोपी का शव फंदे से टंगा हुआ मिलने के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस का कहना है कि आरोपी ने सुसाइड किया है, जबकि परिजनों का कहना है कि उसे 60 घंटे से अधिक समय से थाना हाजत में रखा गया था और उसकी हत्या पुलिस ने की है। परिजनों का कहना है कि अपनी कारगुजारी छुपाने के लिए पुलिस हत्या को आत्महत्या का रूप दे रही है। अब यह तो जांच रिपोर्ट के बाद ही पता चल पाएगा कि उसकी हत्या हुई है या आत्महत्या है। मामला चाहें जो भी हो इस घटना ने रातू पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगा दिया है।

पुलिस का कहना है कि आज सुबह रातू थाना हाजत में बंद निसार अंसारी (24) ने शौचालय के ऊपर लगे वेंटिलेटर में सुबह करीब चार बजे कंबल फाड़ उसे फंदा बनाकर झूल गया और आत्महत्या कर लिया। सूचना मिलने पर ग्रामीण एसपी आशुतोष शेखर, बीडीओ अविनाश पूर्णेन्दु, सीओ राजेश कुमार मिश्र, डीएसपी हरिश्चन्द्र सिंह व सीआईडी के डीएसपी मो नेहालुद्दीन यहां पहुंचे और घटना की जानकारी ली। मृतक चतरा जिले के लावालौंग निवासी कलीम अंसारी का पुत्र था। वह फिलहाल अपनी पत्नी के साथ फुटकलटोली स्थित अल कमर कॉलोनी में किराये के मकान में रहता था। उसकी शादी 27 मार्च 2019 को पलामू के पिपराटांड़ तुनुदाग में रहने वाले तकाजुल अंसारी की पुत्री नुशरत परवीन से हुई थी। उसकी सास गुलनाज परवीन है। निसार अंसारी पेशे से मजदूर था। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिये रिम्स भेज दिया है। वहां पूरे प्रक्रिया की वीडियोग्राफी करायी जायेगी।

पत्नी ने लापरवाही का लगाया आरोप
मृतक की पत्नी समेत सास गुलनाज परवीन ने पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि उसे 20 अगस्त को गिरफ्तार कर थाने लाया गया था। उनका कहना है, कि निसार अंसारी की हत्या की गयी है और उसके शव को शौचालय के वेंटिलेटर में टांग दिया गया है।

एक और कैदी भी था
हाजत में अमर नायक नामक एक और कैदी था। वह ओरमांझी मुन्ना पतरा का रहने वाला है। अमर 22 की सुबह से हाजत में है। उसने बताया कि रात में दोनों साथ में खाना खाये और सो गये। तीन बजे वह शौच जाना चाहा। जब वह शौचालय गया, तो देखा कि दरवाजा अंदर से बंद है। इसके बाद वह फिर से सो गया। काफी देर तक उसने नेसार के बाहर निकलने का इंतजार किया। उसके बाद उसने देखा कि वह फंदे में झूल रहा है। इसके उपरांत, अमर ने पुलिस को इसकी जानकारी दी।

मची अफरा-तफरी
हाजत में विचाराधीन कैदी की मौत से थाने में अफरा-तफरी मच गई। इसके बाद थानेदार मनोज कुमार राय ने इसकी सूचना वरीय अधिकारियों को दी। खबर मिलते ही ग्रामीण एसपी, बीडीओ, सीओ व डीएसपी थाने पहुंच स्थिति का जायजा लिया।

 

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.