कुख्यात अपराधी संदीप थापा और बिट्टू मिश्रा की संपत्ति की होगी जांच

एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने किया एसआईटी का गठन, कई इलाकों में अवैध संपत्ति अर्जित करने की सूचना

रांची: राजधानी के कुख्यात अपराधी संदीप थापा और बिट्टू मिश्रा द्वारा जमा की गयी अवैध संपत्ति की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। इस मामले में अविलम्ब कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है। इतना ही नहीं पंद्रह दिनों के अंदर दोनों कुख्यात अपराधियों के खिलाफ अवैध संपत्ति की जांच कर रिपोर्ट सौंपने को भी कहा गया है। एसआइटी में हटिया एएसपी सुजाता वीणापाणी, सिटी डीएसपी शंभु कुमार सिंह, डीएसपी सदर विकास चंद्र श्रीवास्तव, कोतवाली डीएसपी भोला प्रसाद सिंह, डीएसपी मुख्यालय टू विजय कुमार सिंह और डीएसपी मुख्यालय वन अमित कुमार कच्छप को रखा गया है।

कई इलाकों में अवैध संपत्ति की सूचना

रांची पुलिस को सूचना मिली है कि अपराधी संदीप थापा और बिट्टू मिश्रा ने राजधानी के कई इलाकों में अवैघ संपत्ति अर्जित किया है। कु ख्यात अपराधियों ने पंडरा, सुखदेव नगर, रातू, नगड़ी, अरगोड़ा, धुर्वा, जगन्नाथपुर, तुपुदाना, डोरंडा, चुटिया, नामकुम, लोअर बाजार, सदर, लालपुर, खेलगांव, मेसरा, कोतवाली, बरियातू, हिंदपीढ़ी, डेलीमार्केट और गोंदा में काफी जमीन पर अवैध कब्जा भी किया है। एसएसपी ने जांच कर रिपोर्ट सौंपने को कहा है, ताकि इनपर इनकम टैक्स, एसीबी और अन्य विभागों के साथ मिलकर कार्रवाई की जा सके।

एसआईटी को क्या-क्या करना है काम

–  गिरोह के द्वारा अवैध कब्जा की गयी जमीन को चिन्ह्ति करना।
– अवैघ जमीन कब्जे की कार्रवाई में संलिप्त लोगों को चिन्ह्ति करना और उनपर कार्रवाई करना।
– गिरोह के बारे में यह भी पता करना है कि क्या यह अवैध कब्जा सफेदपोश लोगों के लिए किया गया है। अगर हां तो उनलोगों का पता कर जमीन तथा अन्य संपति को चिन्ह्ति करना।
– गिरोह के द्वारा अर्जित अवैध धन कहां-कहां उपयोग में लाया जा रहा है। इसके संबंध में स्पष्ट जानकारी प्राप्त करना।
– गिरोह के वर्तमान सक्रिय सदस्यों एवं पूर्व के सदस्यों की संपत्ति तथा अन्य बातों की जानकारी संकलित कर कार्रवाई करना।
– वर्तमान सक्रिय सदस्यों को चिन्ह्ति कर गिरफ्तारी सुनिश्चित करें तथा पूर्व में जेल में बंद के विरुद्ध सीसीए के तहत कार्रवाई करना।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.