चुनाव से पूर्व वाहन चेकिंग में पुलिस ने पकड़ा 30 लाख कैश

- पिठोरिया थाना के सामने चेकिंग के दौरान पुलिस ने पकड़ा है फॉर्च्यूनर गाड़ी को

– वाहन मालिक गजानंद प्रसाद, उमेश और चालक हीरा प्रसाद को पुलिस ने पकड़ा
– रांची पुलिस को इनकम टैक्स विभाग की टीम कर रही है मामले की जांच
खबर मन्त्र संवाददाता
रांची। लोकसभा चुनाव से पूर्व वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने फॉर्च्यूनर कार(जेएच 01बीएफ 9019) से 30 लाख रुपये कैश पकड़ा है। पिठोरिया थाना प्रभारी विनोद राम के नेतृत्व में पुलिस टीम ने चेकिंग में पकड़ा है। पुलिस ने गाड़ी में सवार तीन लोगों को पकड़ा है। जिसमें गाड़ी मालिक पतरातू निवासी गजानंद प्रसाद, उमेश और हीरा प्रसाद(ड्राइवर) शामिल है। पकड़े गए नोटों में 2000 के 8 बंडल, 500 के 34 बंडल, 200 के एक बंडल और 100 के एक बंडल शामिल है। इतनी बड़ी रकम पकड़ाने के बाद पिठोरिया थाना प्रभारी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मामले की जानकारी वरीय पदाधिकारी को दी। इसके बाद पुलिस ने फॉर्च्यूनर गाड़ी, कैश और तीनों को कब्जे में लिया है।

सूचना मिलने के बाद कांके बीडीओ ज्ञानशंकर जायसवाल, कांके सीओ समेत अन्य लोग मौके पर पहुंचे। पुलिस पूछताछ में गाड़ी मालिक गजानंद प्रसाद बार-बार बयान बदल रहा है। फिलहाल पैसों के बारे में संतोषजनक जवाब नहीं दे सका है। पुलिस ने इनकम टैक्स विभाग की भी मदद ली है। इनकम टैक्स विभाग के पदाधिकारी तीनों से पूरे मामले में पूछताछ कर रही है। इधर, ग्रामीण एसपी आशुतोष शेखर ने कहा कि पूछताछ में कई बातें बता रहा है। जांच में अब तक पता चला है कि पैसा पेट्रोल पंप का है। उन्होंने कहा कि अगर वाहन मालिक सही जानकारी दे रहा है, तो जांच उपरांत छोड़ा जायेगा। अन्यथा सही बात सामने आने पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

पेट्रोल पंप व कोयला का कारोबार करता है गजानंद
पुलिस चेकिंग में 30 लाख कैश के साथ पकड़ा गया गजानंद प्रसाद पेट्रोल पंप व कोयला का कारोबार करता है। वह पतरातू का रहने वाला है। पहले तो पूछताछ में गजानंद ने पेट्रोल पंप का पैसा होने की बात कहा है। इसके बाद कोयला के बारे में जानकारी दी। हर बार बयान बदलने से गजानंद पर पुलिस को शक है। पकड़े गए तीनों लोगों ने पुलिस अलग-अलग पूछताछ कर रही है। हालांकि, ड्राइवर हिरा प्रसाद ने कोई खास जानकारी नहीं दिया है। हिरा ने पुलिस को बताया कि सिर्फ उसे रांची चलने की बात कहा गया था। इसके अलावा उसे कोई जानकारी नहीं है।

राजधानी में आने वाले वाहनों की चल रही है जांच
चुनाव के मद्देनजर रांची पुलिस सीमावर्ती इलाके में वाहनों की सघन जांच की जा रही है। गुरुवार को भी पिठोरिया थाना के सामने बैरियर लगाकर वाहन की जांच चल रही थी। इसी दौरान पुलिस को सफेद रंग की फॉर्च्यूनर गाड़ी में ब्लैक शीशा देख शक हुआ। पुलिस ने चेकिंग के लिए रोका, तो गाड़ी में रखा नकद 30 लाख कैश बरामद हुआ है। इसके बाद पुलिस ने पैसों के बारे में पूछताछ की, तो संतोषजनक जवाब नहीं मिला। फिर पुलिस ने गाड़ी समेत कैश और तीनों लोगों को पूछताछ के लिए थाना में बैठाया है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.