घर पर आग लगने से माँ-बेटे की जलकर मौत

अगलगी की सूचना देर रात मिलने पर भी पुलिस नहीं पहुंची, सुबह पहुंचकर कर ली खानापूर्ति

खबर मन्त्र संवाददाता
रांची। मांडर थाना क्षेत्र स्थित बिसाहाखटनगा गांव, जोलहा टोली में देर रात घर में आग लगने से मां पंछी उराइन (25) और बेटा अनुदीप उरांव(4)की जलकर मौत हो गयी। घटना शुक्रवार देर रात करीब 12.45 बजे की है। शॉर्ट सर्किट से पूरे घर में आग लगी। महिला जब तक खुद को बचाने के लिए शोर मचाती, आग अपना भयावह रुप ले चुका था। घर में मां-बेटे सिर्फ अकेले रहते थे। मृतका पंछी का पति बुधराम उरांव चेन्नई में काम करता है। गांव के लोगों ने अपने स्तर से आग बुझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगा। देर रात ग्रामीणों ने मामले की जानकारी मांडर पुलिस को दी। मगर, दूसरे दिन सुबह में मांडर पुलिस मौके पर पहुंची। इस आगजनी में पूरा घर जलकर राख हो गया। फिर पुलिस ने मां-बेटे के शव को कब्जे में लेकर रिम्स पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पुलिस ने पूरे घटना की जानकारी पंछी के पति बुधराम को भी मोबाइल पर दे चुके हैं। चेन्नई से बुधराम रांची के लिए रवाना हो चुका है।

शॉर्ट सर्किट से लगी आग, सामान जलकर हुआ राख
मांडर पुलिस के अनुसार शुक्रवार की देर रात पंछी उराईन अपने बेटे के साथ घर में सो रही थी। देर रात शॉर्ट सर्किट से घर में आग लगा। आग इतनी तेजी से फैला कि देखते-देखते उसने पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया। जब तक कुछ समझने का समय मिलता तब तक पंछी और उसके पुत्र आग की चपेट में आ गए थे। चाहते हुए भी मां-बेटे को बचाया नहीं जा सका। किसी तरह आग बुझाने के बाद दोनों को घर से बाहर निकाला गया। 4 वर्षीय बच्चे अनुदीप की मौके पर मौत हो गयी। जबकि, पंछी को रिम्स ले जाने के दौरान रास्ते में हुई है। इस आगजनी में घर में रखा स्कूटी, टीवी, टाटा स्काई, कपड़ा समेत सारा सामान जलकर राख हो गया। इसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गयी। आगजनी की घटना के बाद से पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है।

हाल के महीने में आगलगी की घटना
21 फरवरी 2019- रांची के बूटी मोड़ स्थित एसबीआइ बैंक के ब्रांच में आग लगी थी। आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट थी।
22 मार्च 2019- ओरमांझी थाना के पास बीएसएनएल टावर कैंपस में देर रात करीब 1.15 बजे भीषण आग लगी थी। कैंपस में रखे ऑप्टिकल फाइबर केबल और कवर पाइपों के बंडल में आग लगी थी। इसमें लाखों का नुकसान विभाग को हुआ था।
28 मार्च 2019- चान्हो थाना क्षेत्र के चटवल गांव में मो जसीम के घर में भीषण आग लग गयी थी। इसमें करीब आठ लाख रुपये से अधिक की संपत्ति जल गयी थी।
1 अप्रैल 2019- कांटाटोली स्थित यूएनआइ हाइट्स नाम की एक कर्मिशयल बिल्डिंग के चौथे तल्ले पर आग लगी थी। इस आगजनी में कंस्ट्रकशन कंपनी को करीब 5 लाख का नुकसान हुआ था। वहीं जमीन के कागजात भी जल गए थे।
9 मई 2019- हिनू स्थित आनंद प्लाजा में आग लगी थी। इस आगजनी में करीब 40 लोगों को स्थानीय लोगों की मदद से बचाया गया था। शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी।
9 मई 2019- खेलगांव ओपी स्थित लालगंज में जोसेफ होटल में गैस लिक होनक े कारण आग लगा था। इस घटना में होटल कर्मचारी बाल-बाल बच गया था।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.