गढ़वा में एटीएम बदलकर उड़ा लिए खाते से 40 हजार

प्राथमिकी दर्ज, सीसी टीवी की फुटेज से फरेबी की धर-पकड़ में जुटी  पुलिस

 

पलामू:  एटीएम कार्ड के प्रयोग  से अनजान ग्रामीण क्षेत्रो के खातेधारी आये दिन स्थानीय एसबीआई शाखा के बाहर स्थित आउट सोसिंर्ग एजेंसी द्वारा संचालित एटीएम से राशि निकासी के क्रम में सक्रिय झांसेबाज गिरोह के चपेट आकर ठगी के शिकार हो रहे हैं। पांडू प्रखंड की तिसिबारकला निवासी  महिला तारो देवी  को नया एटीएम कार्ड मिला था। वह अपने पति मंजु प्रसाद के साथ पहली बार रुपये निकासी  करने स्थानीय बैंक शाखा पहुची।

वहां एटीएम ऑपरेशन नहीं जानने के कारण महिला के साथ कतार में पीछे खड़े युवक ने उन्हें एटीएम कार्ड से  निकासी में मदद का ऑफर कर उन्हें विश्वास में ले लिया। फिर उन्हें एटीएम कार्ड के प्रयोग के तरीका बताने के क्रम में धोखे से उनका कार्ड बदल लिया। फिर महज दस मिनट बाद खातेधारी के मोबाइल पर मिसकॉल अलर्ट के माध्यम से 40 हजार की निकासी के बगल के गढ़वा रोड स्थित एटीएम से निकासी का मैसेज मिला तो एटीएम कार्ड होल्डर तिसिबार की उस दंपति के होश उड़ गए।

जबकि भुक्तभोगी दंपति उसी आसपास में खड़े थे। उन्होंने आनन-फानन में हेल्पलाइन नंबर से कॉलकर एटीएम को फ्रिज कराया। खासबात रही कि तत्काल कारवाई से उनके बैंक खाता से  बैलेंस 02 लाख की राशि की चपत लगने से बच गयी।उसके बाद दोनो पति -पत्नी  स्थानीय थाना जाकर थाना प्रभारी चंद्रशेखर कुमार को लिखित रूप से इसकी जानकारी दी।उसके बाद थाना पुलिस धोखाधड़ी का मामला दर्जकर सीसीटीवी की फुटेज के माध्यम से फरेबी युवक के धरपकड़ की कारवाई में जुट गयी है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.