कोडरमा में एक आदिवासी महिला से गैंगरेप, सडक पर प्रदर्शन, तीन गिरफ्तार

आदिवासी महिला से गैंगरेप, सडक पर उतरे आदिवासी समुदाय, तीन गिरफतार

कोडरमा/डोमचांच: जिले के डोमचांच प्रखंड के बंगाखलार पंचायत के बलियाटांड गांव में बीती रात्रि को आदिवासी महिला से गैंगरेप करने का मामला प्रकाश में आया है। बताया जाता है। ढाब थाना क्षेत्र अंतर्गत बंगाखलार जंगल में रहने वाली एक आदिवासी महिला के साथ दो युवकों ने मंगलवार की रात दुष्कर्म किया।

बुधवार को पीड़िताओं ने ढाब थाना पहुंचकर घटना की जानकारी दी। पीड़िता (काल्पनिक नाम ) सुमी हांसदा महिला ने बताया कि मंगलवार की रात्रि मसनोडीह निवासी प्रेमचंद मेहता व सत्यम मेहता ने मिलकर बारी बारी से दुष्कर्म किया वहीं पिंटू मेहता, सिंटू मेहता, अनु मेहता ने इज्जत लूटने का प्रयास किया एवं मारपीट किया । वहीं घटना को लेकर आदिवासी समुदाय के लोग एक जुट होकर अपने पारंपरिक तीर धनुष फरसा तलवार आदि हथियारों से लैश होकर डोमचांच शहीद चौक के पास हजारों हजार की संख्या में आदिवासी पुरुष एवं महिलाएं आकर रोड पर धरना प्रदर्शन के लिए बैठ गये।

धरना प्रदर्शन करने लगे। तथा कहा कि धटना को अंजाम देने वालों आरोपियों पर कारवाई करने की मांग कर रहे थे। धरना देने वाले लोगों का कहना था कि बलात्कारियों के ऊपर कड़ा कार्रवाई करने, पीड़ित परिवार को तुरंत प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ देने, वन विभाग के द्वारा गांव में घुसकर आदिवासी के घरों को तोड़-फोड़ एवं अत्याचार करने को लेकर वन विभाग के कर्मी को निलंबित करने सहित अन्य मांग करने लगे। जाम की सूचना मिलते ही इंस्पेक्टर रमाकांत तिवारी, अंचलाधिकारी नाजिया अफरोज, डोमचांच थाना प्रभारी सुनील कुमार सिंह, मरकच्चो थाना प्रभारी अरुण सिंह, सब इंस्पेक्टर शंभू नाथ मिश्रा, भाजपा जिला विधायक प्रतिनिधि महेंद्र वर्मा, अजय कृष्ण आदि पहुंचकर आदिवासी समुदाय के लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास किया एवं दोषियों पर कारवाई करने पर बात कही।

लेकिन आदिवासी समुदाय के लोग जिले के वरीय पदाधिकारी उपायुक्त, एसपी व एसडीओ को जाम स्थल पर पहुंचने की मांग करने लगे। मौके पर डोमचांच सीओ नाजिया अफरोज के द्वारा पीड़ित परिवार को हाई स्कूल के आवासीय परिसर में रहने ,पीड़ित परिवार को अतिशीघ्र वन भूमि का पट्टा दिला कर आवास योजना का लाभ देने का आश्वासन देने पर सभी आदिवासी समुदाय के लोगों ने धरना को समाप्त किया। इधर बताया जाता हैं कि धटना के बाबत पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफतार किया हैं जिसमें सिन्टू, सत्यम मेहता व एक अन्य का नाम है। हलांकि पुलिस गिरफतारी की पुष्टि नहीं की है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.