धनबाद में तीसरे निर्भया केन्द्र का उद्घाटन

धनबाद: झारखंड की कल्याण मंत्री लूईस मरांड़ी ने आज राज्य के तीसरे ‘निर्भया केन्द्र’ का उद्घाटन रेड क्रास सोसाइटी के भवन में किया।

श्रीमती मरांडी ने इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि इस केन्द्र के माध्यम से पीड़ित महिलाओं को न्याय दिलाने का काम होगा। यह वन स्टॉप सेंटर पीड़ित महिलाओं के लिए काफी मददगार साबित होगा। उन्होंने कहा कि पीड़ित महिलाओं को न्याय दिलाने और उन्हें समाज की मुख्य धारा में लाने के लिए केन्द्र और राज्य की सरकार कृत-संकल्पित हैं।

कल्याण मंत्री ने कहा कि इस केन्द्र के माध्यम से पीड़ित महिला को कानूनी मदद के साथ-साथ चिकित्सा सुविधा सहित सभी तरह का सहयोग प्रदान किया जायेगा। उन्होंनें केन्द्र में कार्यरत कर्मियो से पीड़ितों के साथ सहयोगात्मक रवैया अपनाने को कहा। उन्होंनें बताया कि धनबाद के अतिरिक्त रांची और जमशेदपुर में इस तरह के केन्द्र पहले से ही काम कर रहे हैं।

वहीं, धनबाद के विधायक राज सिन्हा ने कहा कि समाज में महिलाओं के उत्पीड़न का घटनाएं अक्सर होती हैं। केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार और राज्य की रघुवर दास की सरकार ने सामाजिक उतरदायित्वों का निर्वहन करते हुए महिलाओं को न्याय दिलाने का काम किया है। एक क्षत के नीचे पीड़ित महिला को सभी तरह की सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि धनबाद में निर्भया केन्द्र की मांग बहुत पहले की जा रही थी। कार्यक्रम में वरीय पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चोथे, बार एसोएशन के अध्यक्ष राधेश्याम गोस्वामी, आईएमए के प्रदेश अध्यक्ष डा. ए के सिंह, उपविकास आयुक्त गणेश कुमार सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी और रेड क्रास सोसाइटी के सदस्य उपस्थित थे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.