हॉकी : न्यूजीलैंड को हराकर भारत फाइनल में

टौरंगा: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने शनिवार को 4-नेशन्स इन्विटेशनल टूर्नामेंट के अपने अंतिम राउंड-रोबिन मैच में जीत हासिल की।इस जीत के साथ भारतीय टीम ने टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है, जहां उसका सामना रविवार को ओलम्पिक खेलों की रजत पदक विजेता टीम बेल्जियम से होगा।
ब्लेक पार्क में खेले गए इस मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 3-1 से मात दी। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

बेल्जियम ने टूर्नामेंट में खेले गए एक अन्य मैच में जापान को 4-1 से मात दी। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच की शुरुआत भारत ने अच्छी की। हरमनप्रीत सिंह ने मनदीप सिंह की ओर से मिले पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल के अवसर को हासिल करने में कोई चूक नहीं की। उन्होंने दूसरे ही मिनट में गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दी।

दूसरे क्वार्टर में भी भारत ने खेल पर अपना दबदबा बनाए रखा। 21वें मिनट में दिलप्रीत सिंह ने गोल किया और 2-0 से भारतीय टीम को बढ़त दी।न्यूजीलैंड ने तीसरे क्वार्टर में अपने प्रयासों से मिले एक अवसर को भुनाते हुए गोल किया। काने रसैल ने 45वें मिनट में गोल कर टीम का स्कोर 2-1 किया। यह इस मैच में टीम की ओर से किया गया एकमात्र गोल था।

न्यूजीलैंड की इस कोशिश पर चौथे क्वार्टर में मनदीप सिंह (47वें मिनट) की ओर से किए गए गोल के साथ भारत ने पानी फेरते हुए 3-1 से जीत हासिल की। मैच के बाद भारतीय टीम के मुख्य कोच शुअर्ड मरेन ने कहा, ”हमने आज बेहतर तरीके से मैच की शुरुआत की थी। मैंने इस मैच में टीम के हर एक खिलाड़ी का योगदान देखा। खिलाडि़यों के लिए उनकी क्षमता को बेहतर करने की कोशिश जरूरी है।”

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.