हम अच्छी शुरूआत का फायदा नहीं उठा सके : स्मिथ

चेन्नई: भारत के खिलाफ बारिश से बाधित पहले एकदिवसीय में 26 रन से मिली हार से निराश ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि दुर्भाग्य से हम एक अच्छी शुरूआत का फायदा नहीं उठा सके।   उन्होंने कहा कि एक समय भारतीय टीम के पांच विकेट 87 रन पर गिर चुके थे हम अच्छी स्थिति में थे। लेकिन इसके बाद धोनी और पांड्या ने मैच को हमसे दूर कर दिया।

87 रन पर पांच विकेट गंवाने वाली भारतीय टीम का छठा विकेट 205 पर गिरा। धोनी और पांड्या के बीच 118 रनों की साझेदारी ने मैच भारत के पक्ष में कर दिया। धोनी और हार्दिक ने वास्तव में बहुत अच्छा खेला।  स्मिथ ने मैच के बाद के पत्रकार सम्मेलन में कहा कि मुझे लगता है कि हम शायद अपनी  योजनाओं से थोड़ा दूर चले गए। हम सही लाइन लेंथ पर गेंदबाजी कर रहे थे और अच्छा बाउंसर फेंक रहे थे।

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज नाथन कल्टर-नाइल ने भारत की शुरूआत बिगाड़ दी थी और 87 रन पर भारत के 5 विकेट गिर गये थे, जिनमें से 3 विकेट नाइल ने लिये। इसके बाद हार्दिक पांड्या (83) और महेंद्र सिंह धोनी (79) के अर्धशतकों की बदौलत भारतीय टीम  7 विकेट पर  281 रन तक पहुंच गई।   इसके बाद बारिश आ गई, जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया को 21 ओवर में 164 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला।

जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 9 विकेट पर 137 रन ही बना सकी।   स्मिथ ने कहा कि दो नई गेंदों के साथ 164 रन का लक्ष्य आसान नहीं था। मुझे लगता है कि एक नई गेंद से 164 रनों का लक्ष्य आसान होता। उन्होंने कहा कि जब आपके पास दोनों सिरे से दो नई गेंदें होती हैं तो गेंदबाजों का फायदा मिलता है, जैसा कि हमने नई गेंद के साथ तीन विकेट लिए थे और भारतीय टीम के लिए काफी मुश्किल हो गया था।

इस जीत के साथ ही भारत ने पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। दोनों टीमें अब 21 सितंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन में दूसरे एकदिवसीय मैच में आमने सामने होंगी।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.