अली की हैट्रिक से हारा द. अफ्रीका, इंग्लैंड को बढ़त

लंदन: ओपनर डीन एल्गर की 136 रन की बेहतरीन पारी के बावजूद दक्षिण अफ्रीका को तीसरे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को आफ स्पिनर मोइन अली की हैट्रिक के चलते 239 रन से शर्मनाक शिकस्त का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड ने इस बेहतरीन जीत के साथ चार मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली।

इंग्लैंड ने दूसरा टेस्ट हारने के बाद इस मैच में जबर्दस्त वापसी की। इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स के 112 रन की बदौलत पहली पारी में 353 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की टीम तेज गेंदबाज टॉबी रोलैंड जोंस के पदार्पण टेस्ट में पंजे के कारण 175 रन पर ढेर हो गई। इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी आठ विकेट पर 313 रन पर घाोषित कर दक्षिण अफ्रीका के सामने 492 रन का लक्ष्य रखा।

 दक्षिण अफ्रीका की टीम एल्गर के आठवें शतक के बावजूद 77.1 ओवर में 252 रन पर सिमट गई। ओपनिंग में उतरे एल्गर ने 228 गेंदों का सामना किया और 20 चौकों की मदद से 136 रन बनाए। उनकी इस पारी ने ही दक्षिण अफ्रीका की हार को कुछ सम्मान दिया।

अली ने एल्गर को 76वें ओवर की पांचवीं गेंद पर और फिर कैगिसो रबादा को छठी गेंद पर आउट किया। उन्होंने 78वें ओवर की पहली गेंद पर मोर्न मोर्कल का विकेट लेकर अपनी हैट्रिक पूरी कर ली। अली ने 45 रन पर चार विकेट लिए।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.