कोलकाता वनडे : दूसरे मैच में आज आमने-सामने होंगे भारत और आस्ट्रेलिया

कोलकाता वनडे : दूसरे मैच में आज आमने-सामने होंगे भारत और आस्ट्रेलिया (प्रीव्यू) कोलकाता, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। पहले मैच में जीत हासिल कर आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त लेने वाली भारतीय टीम आज ईडन गाडंर्स स्टेडियम में एक और जीत के इरादे से उतरेगी।

पिछले कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश हालांकि दूसरे मैच में परेशानी का सबब बनी हुई है। इसी बीच मौसम विभाग ने भारी बारिश की संभावनाएं भी जताई हैं।

अगर विकेट को ज्यादा समय तक कवर के अंदर रखा जाता है और उसे धूप नहीं मिलती है तो यह तेज गेंदबाजों को शुरुआत में मदद कर सकती है। ऐेसे में मेहमान टीम को फायदा हो सकता है। उनके पास नाथन क्लटर नाइल हैं जिन्होंने पहले मैच में शुरुआत में ही तीन विकेट लेकर भारत को बैकफुट पर धकेल दिया था।

इस मैच में एक बार फिर सभी की निगाहें लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और चाइनामैन कुलदीप यादव पर रहेंगी। इस जोड़ी ने पहले मैच में मिलकर आस्ट्रेलिया के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई थी। एक बार फिर आस्ट्रेलिया के लिए यह जोड़ी खतरा बन सकती है।

भारतीय टीम में किसी भी बदलाव की संभावना कम हैं। अजिंक्य राहणे की जगह विराट कोहली अपनी आईपीएल टीम के खिलाड़ी लोकेश राहुल को रोहित के साथ पारी की शुरूआत करने के लिए उतार सकते हैं। वहीं रोहित का ईडन गाडंर्स स्टेडियम से प्यार किसी से छिपा नहीं है। उन्होंने इसी मैदान पर 2014 में श्रीलंका के खिलाफ 264 रनों की तूफानी पारी खेली थी।

वहीं आस्ट्रेलिया का इस मैदान पर रिकार्ड शत प्रतिशत है। उसका इतिहास इस मैदान को कभी भूलने नहीं देगा। ये वही मैदान है जहां आस्ट्रेलिया ने 1987 में अपना पहला विश्व कप उठाया था।

उसने आखिरी बार इस मैदान पर भारत के खिलाफ 2003 में वनडे मैच खेला थाए जहां वह 37 रनों से जीता था।

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, मोहम्मद शमी

ऑस्ट्रेलिया : स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, एशटन अगर, हिल्टन कार्टराइट, नाथन कल्टर-नाइल, पैट कमिंस, जेम्स फॉल्कनर, एरॉन फिंच, जोश हाजलेवुड, ट्रैविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), एडम जाम्पा।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.