IPL-10: सैमसन और पंत ने दिल्ली को दिया लड़ने लायक स्कोर

नयी दिल्ली: दो युवा विकेटकीपर बल्लेबाजों संजू सैमसन (39) और रिषभ पंत (38) की आतिशी पारियों की बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ सोमवार को यहां आईपीएल 10 के मुकाबले में सात विकेट पर 168 रन का लड़ने लायक स्कोर बना लिया।

सैमसन ने 25 गेंदों पर 39 रन में सात चौके लगाये जबकि पंत ने मात्र 16 गेंदों पर दो चौके और चार छक्के उड़ाये। पंत ने तेज गेंदबाज उमेश यादव के पारी के 17वें ओवर में लगातार पांच गेंदों पर छक्का, चौका, छक्का, छक्का, और चौका उड़ाते हुये कुल 26 रन बटोरे। पंत के इन आतिशी प्रहारों के कारण ही दिल्ली की टीम 168 तक पहुंच सकी। वरना 16 ओवर की समाप्ति के समय दिल्ली का स्कोर चार विकेट पर मात्र 119 रन था।

दिल्ली ने आखिरी चार ओवर में 49 रन बटोरे। पंत ने दिल्ली की पारी का पहला छक्का 16वें ओवर की चौथी गेंद पर चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव पर मारा और फिर अगले यादव में उमेश यादव की गेंद पर तीन छक्के जड़े। फिरोजशाह कोटला मैदान पर दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

सैमसन और सैम बिलिंग्स (21) ने पहले विकेट के लिये 6.1 ओवर में 53 रन की साझेदारी की। दोनों ने पंजाब के खिलाफ इसी मैदान पर पिछले मैच में भी ओपनिंग साझेदारी में 53 रन जोड़े थे। सैमसन ने पारी के तीसरे ओवर में उमेश यादव पर तीन चौके जड़े। इस ओवर में कुल 17 रन बने। दिल्ली के 50 रन 4.4 ओवर में पूरे हुये।

बिलिंग्स 17 गेंदों में 21 रन बनाकर नाथन कॉल्टर नाइल का शिकार बने। कैरेबियाई स्पिनर सुनील नारायण ने मध्य ओवरों में दिल्ली की रन गति पर खासा अंकुश लगाया। दिल्ली ने 10 ओवर में 83 रन बनाये। सैमसन 39 रन की पारी खेलने के बाद उमेश यादव की गेंद पर विकेटकीपर रोबिन उथप्पा को कैच दे बैठे। करुण नायर ने 27 गेंदों में 21 रन और श्रेयस अय्यर ने 17 गेंदों में 26 रन बनाये। 15 ओवर तक दिल्ली का स्कोर चार विकेट पर 110 रन था।

युवा पंत के क्रीज पर आने के बाद ही दिल्ली ने रन गति पकड़ी और अपने स्कोर को 168 तक पहुंचाया। एंजेलो मैथ्यूज एक रन बनाकर नारायण की गेंद पर बोल्ड हो गये। पंत का विकेट 19वें ओवर की पहली गेंद पर नाइल ने किया। क्रिस मोरिस तीन चौकों की मदद से 16 रन बनाकर आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हुये।

कोलकाता की तरफ से नाइल ने 22 रन पर तीन विकेट, नारायण ने 20 रन पर एक विकेट ओर क्रिस वोक्स ने 31 रन पर एक विकेट लिया जबकि उमेश यादव 53 रन लुटाकर एक विकेट ही ले पाए।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.