भारत ने श्रीलंका को 216 पर लुढ़काया

दांबुला: लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल (34 रन पर तीन विकेट) और पार्ट टाइम आफ स्पिनर केदार जाधव (26 रन पर दो विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर भारत ने श्रीलंका को पहले वनडे में रविवार को 43.2 ओवर में 216 रन पर ढेर कर दिया।

श्रीलंका की टीम एक समय 25 वें ओवर में एक विकेट पर 139 रन बनाकर काफी मजबूत स्थिति में थी लेकिन उसके बाद उसने अपने शेष नौ विकेट मात्र 77 रन जोड़कर गंवा दिये। श्रीलंका की पारी को ढहाने का श्रेय पटेल और जाधव को गया जिन्होंने श्रीलंका के मध्यक्रम को ध्वस्त कर दिया।

भारतीय गेंदबाजों ने 24 ओवर के खेल के बाद जबरदस्त वापसी की और श्रीलंकाई बल्लेबाजों को टिकने का कोई मौका नहीं दिया। पटेल ने 10 ओवर में 34 रन पर तीन विकेट ,जाधव ने पांच ओवर में 26 रन पर दो विकेट, जसप्रीत बुमराह ने 6.2 ओवर में 22 रन पर दो विकेट और युजवेन्द्र चहल ने 10 ओवर में 60 रन पर दो विकेट लिये।

श्रीलंका की तरफ से ओपनर निरोशन डिकवेला ने 74 गेंदों में आठ चौकों की मदद से सर्वाधिक 64 रन बनाये। जाधव ने डिकवेला को पगबाधा करने के साथ ही मेजबान टीम के ध्वस्त होने का रास्ता खोल दिया। जाधव ने श्रीलंका के कप्तान उपुल तरंगा (13) का विकेट भी झटका।

 पटेल ने कुशल मेंडिस (36) ,वानिदू हसारंगा (दो) और लक्षण संदाकन (पांच) के विकेट झटके। तेज गेंदबाज बुमराह ने निचले क्रम में तिषारा परेरा (शून्य) और विश्वा फर्नांडो (शून्य) को आउट किया। लेग स्पिनर चहल ने ओपनर दानुष्का गुणातिलके (35) और लसित मलिंगा (आठ) के विकेट लिये। चामरा कापूगेदेरा को भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रनआउट किया।

डिकवेला और गुणातिलके ने पहले विकेट के लिये 14 ओवर में 74 रन की ठोस साझेदारी की। डिकवेला ने फिर मेंडिस के साथ दूसरे विकेट के लिये 65 रन जोड़े लेकिन इसके बाद जाधव और पटेल ने श्रीलंका पर ऐसा ब्रेक लगाया कि पूरी टीम 43.2 ओवर में सिमट गयी।

गुणातिलके ने 44 गेंदों पर चार चौके और मेंडिस ने 37 गेंदों में पांच चौके लगाये। पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज एक छोर पर डटे रहे और 50 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 36 रन बनाकर पवेलियन लौटे। मैथ्यूज की बदौलत ही श्रीलंकाई टीम 200 के पार पहुंच पायी।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.