भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को 50 रन से हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त ली

भारत ने दूसरा वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 50 रन से हराया। 5 मैचों की सीरीज में भारत 2-0 से आगे हो गया है। इस मैच के लिए विराट कोहली को मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ भारतीय टीम वनडे रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गई है। ये भारत की लगातार 12वीं जीत है।

इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 253 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 202 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। टीम इंडिया की ओर से बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए कुलदीप यादव ने वनडे करियर की पहली हैट्रीक ली। वहीं कप्तान कोहली शतक बनाने से चूके।

ओपनर रोहित शर्मा 7 रन बनाकर आउट हुए। रोहित के आउट होने के बाद कोहली और रहाणे ने पारी को संभाला। लेकिन रहाणे 55 रन बनाकर रन आउट हो गए। विराट कोहली शतक बनाने से चूके गए। उन्हें 92 रन के स्कोर पर कॉल्टर नाइल ने आउट किया। इससे पहले मनीष पांडे 3 और केदार जाधव 24 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

इसके बाद महेन्द्र सिंह धोनी बैटिंग के लिए आए, लेकिन वो भी महज 5 रन बनाकर आउट हो गए। माही के बाद हार्दिका पांड्या और भुवनेश्वर कुमार ने स्कोर बोर्ड को धीरे- धीरे आगे बढ़ाया। लेकिन भुवी 20 और पांड्या 20 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं कुलदीप यादव भी बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। अंत में जसप्रीत बुमराह 2 चौकों की मदद से 10 रन बनाकर नाबाद रहे।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से नाथन कूल्टर नाइल ने 10 ओवरों में 51 रन देकर 3 विकेट झटके। वहीं केन रिचर्डसन ने भी 10 ओवरों में 55 रन देकर 3 विकेट चटकाये। पैट कमिंस ने किफायती बॉलिंग करते हुए 10 ओवरों में 34 रन देकर 1 विकेट लिया और 1 मेडन ओवर भी निकाला। इसके अलावा एस्टन एगर को 1 विकेट मिला।

ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वार्नर और कार्टराइट ने पारी की शुरूआत की। लेकिन कार्टराइट महज 1 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर आउट हो गए। वहीं वार्नर भी 1 रन बनाकर भुवी की गेंद का शिकार हुए। वार्नर के बाद ट्रेविस हेड 39 रन बनाकर चहल की गेंद पर आउट हुए। टीम का चौथा विकेट मैक्सवेल के रूप में गिरा। उन्हें धोनी ने स्टम्प आउट किया। मैक्सवेल के बाद स्मिथ 59 रन बनाकर पांड्या की गेंद पर आउट हुए। वहीं मैथ्यू वेड, एस्टन एगर और पैट कमिंस कुलदीप यादव की हैट्रिक का शिकार हुए। कुलदीप ने इन बल्लेबाजों को 34वें ओवर में आउट किया। टीम का 9वां विकेट कुल्टर नाइल के रूप में गिरा। नाइल 8 रन बनाकर हार्दिक की गेंद पर आउट हुए। इनके बाद रिचर्डसन बिना खाता पवेलियन लौटे और अंत में मार्कस स्टोयनिस 62 रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत के लिए कुलदीप यादव ने 10 ओवरों में 54 रन देकर 3 विकेट झटके। उन्होंने वनडे करियर की पहली हैट्रिक ली। भुवनेश्वर कुमार ने 6। 1 ओवर में महज 9 रन देकर 3 विकेट झटके। उन्होंने 1 मेडन ओवर भी फेंका। यजुवेन्द्र चहल ने 10 ओवरों में 34 रन देकर 2 विकेट झटके और पांड्या ने भी 10 ओवरों में 56 रन देकर 2 विकेट झटके। बुमराह ने 7 ओवरों में 39 रन दिए।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.