INDvsPAK: पाकिस्तान ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी का फैसला

चैम्पियंस ट्रॉफी के महामुकबला में भारत-पाकिस्तान आमने सामने

बर्मिंघम: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने रविवार को एजबेस्टन क्रिकेट मैदान पर खेले जाने वाले आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के चौथे मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। मौजूदा विजेता भारत और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के बीच रोमांचक मैच का हर प्रशंसक को इंतजार रहता है।

कप्तान विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया अपनी पूरी ताकत के साथ मैदान पर उतर रही है। इस मैच के लिए मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन भारतीय टीम के साथ मैदान पर नहीं उतरेंगे। इसके अलावा, पाकिस्तान की टीम के खिलाड़ी फहीम अशरफ इस मैच में नहीं खेल रहे हैं।

ग्रुप बी के अपने पहले मुकाबले में टीम इंडिया के लिए ये मुकाबला जीतना बेहद ज़रूरी है क्योंकि ग्रुप स्टेज में एक भी चूक किसी भी टीम को भारी पड़ सकती है।

एजबेस्टन क्रिकेट मैदान पर मौजूदा विजेता भारत का पलड़ा पाकिस्तान पर भारी रहेगा। हालांकि भारतीय टीम को मैदान से बाहर बोर्ड और ड्रेसिग रूम को पनपे ताजा विवादों से उबरना भी होगा।

अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने शानदार प्रदर्शन किया, जिसे देखकर पता चलता है कि भारतीय टीम इस समय खेल के हर क्षेत्र में पूरी ताकत रखती है।

इस मैच में दोनों टीमें हर हाल में जीत हासिल कर सेमीफाइनल के लिए अपनी दावेदारी को मजबूत करना चाहेंगी। क्रिकेट पंडितों की मानें तो मैच में भारत का पलड़ा भारी है। इसका कारण उसकी मौजूदा फॉर्म और पाकिस्तान क्रिकेट के बदहाल हालात हैं।

भारत की बल्लेबाजी में कप्तान कोहली के जिम्मे बड़ी जिम्मेदारी होगी। अभ्यास मैच में शिखर धवन, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या ने बल्ले से अपनी प्रतिभा और फॉर्म का परिचय दिया है।

चैम्पियंस ट्रॉफी में एकदिवसीय रैंकिंग में शीर्ष आठ टीमों को जगह मिली है। पाकिस्तान आठवें नंबर की टीम के तौर पर इस टूर्नामेंट में उतर रही है।

नए कप्तान सरफराज अहमद के जिम्मे अपनी कप्तानी के शुरुआती दौर में एक बड़े मैच की जिम्मेदारी आई है। मैच से पहले पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है। इस बड़े मुकाबले में शरजील खान नहीं उतरेंगे। वह पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में फिक्सिंग के आरोपों के चलते निलंबन झेल रहे हैं।

वहीं खराब फिटनेस के कारण उमर अकमल को बोर्ड ने स्वदेश वापस बुला लिया है। ऐसे में टीम कप्तान मिस्बाह उल हक के अलावा वरिष्ठ खिलाड़ी शोएब मलिक, इमाद वसीम, बाबर आजम पर निर्भर करेगी।

पाकिस्तान की गेंदबाजी का दारोमदार वहाब रियाज, जुनैद खान और मोहम्मद आमिर के जिम्मे होगा।

टीमें (संभावित) :
भारत : विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), शिखर धवन, रोहित शर्मा, युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव।

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान/विकेटकीपर), अजहर अली, अहमद शहजाद, बाबर आजम, मोहम्मद हाफिज, शोएब मलिक, इमाद वसीम, मोहम्मद आमिर, शादाब खान, वहाब रियाज और हसन अली।

 

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.