चैम्पियंस ट्रॉफी : आस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला आज

बर्मिंघम: विश्व कप विजेता आस्ट्रेलिया आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के अपने पहले मैच में आज न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। आस्ट्रेलिया इस मैच में जोस हाजलेवुड, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जैम्स पैटिंसन को मैदान में उतार सकती है।

वहीं न्यूजीलैंड के पास भी ट्रेंट बाउल्ट और टिम साउदी के रूप में दो अच्छे तेज गेंदबाज हैं। दोनों टीमों के पास अच्छे तेज गेंदबाज होते हुए इस मैच में बल्लेबाजों को परेशानी हो सकती है। ऐसे में यह मुकाबला तेज गेंदबाजों के बीच हो सकता है।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के साथ जारी विवाद को परे रखते हुए आस्ट्रेलिया इस मैच में बेहतर प्रदर्शन करने के इरादे से उतरेगी। आस्ट्रेलियाई टीम लंबे अर्से के बाद एकदिवसीय मैच खेलेगी। बावजूद इसके आस्ट्रेलिया खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। उसके पास मार्कस स्टोइनिस और जॉन हेस्टिंग्स के रूप में दो अच्छे हरफनमौला खिलाड़ी हैं। अच्छे गेंदबाज और हरफनमौला खिलाड़ियों के रहते हुए वह न्यूजीलैंड के लिए कड़ी चुनौती साबित हो सकती है।

बल्लेबाजी में उसे एक परेशानी ग्लेन मैक्सवेल और क्रिस लिन में से किसी एक को चुनने में आ सकती है।
आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दोनों के बीच हुए आखिरी 10 मुकाबलों में आस्ट्रेलिया ने नौ में जीत हासिल की है। हालांकि वह किवी टीम को हल्के में लेने की गलती नहीं करेंगे।

वहीं किवी टीम की बल्लेबाजी फॉर्म में है। आखिरी अभ्यास मैच में उसके बल्लेबाजों ने श्रीलंका के खिलाफ 357 रनों का विशाल लक्ष्य हासिल कर लिया था। अनुभवी सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल, कप्तान केन विलियमसन, टॉम लाथम, रास टेलर के रूप में उसके पास अच्छे बल्लेबाज हैं। वहीं कोरी एंडरसन के रूप में शानदार हरफनमौला खिलाड़ी।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.