पाकिस्तान ने भारत को 169 पर रोका

डर्बी: पाकिस्तान की गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए भारत की मजबूत बल्लेबाजी को रविवार को महिला विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट के मु़काबले में नौ विकेट पर 169 रन के सामान्य स्कोर पर रोक दिया।     टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम एक समय 23 वें ओवर तक एक विकेट पर 74 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी लेकिन इसी ओवर में पूनम राउत (47) का विकेट गिरने के बाद भारतीय बल्लेबाज रन गति को तेज नहीं कर सकीं।

दीप्ति शर्मा ने 28 ,सुषमा वर्मा ने 33 ,झूलन गोस्वामी ने 14 और हरमनप्रीत कौर ने 10 रन बनाये। लगातार आठ अर्धशतक का रिकॉर्ड बनाने वाली कप्तान मिताली राज इस बार आठ रन बनाकर पवेलियन लौट गयीं जो भारत के लिए गहरा झटका रहा।

स्मृति मंधना (2) का विकेट मात्र सात रन पर गिरने के बाद पूनम और दीप्ति ने दूसरे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की लेकिन पूनम का विकेट गिरने और फिर मिताली के टीम के 93 के स्कोर पर आउट होने के बाद भारतीय पारी संभल नहीं पायी।

पूनम ने 72 गेंदों पर 47 रन में पांच चौके लगाए। दीप्ति ने 63 गेंदों पर 28 रन में दो चौके लगाए। सुषमा ने तेज तर्रार बल्लेबाजी की और 35 गेंदों पर तीन चौकों तथा एक छक्के की मदद से 33 रन बनाये।               पाकिस्तान की तरफ से लेफ्ट आर्म स्पिनर नाशरा संधू ने अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए 26 रन पर चार विकेट हासिल किये जबकि सादिया युसूफ ने 30 रन पर दो विकेट लिए।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.