सौरव गांगुली का धोनी पर आया बयान, कहा उनके जैसा खिलाड़ी मिलना मुश्किल

नई दिल्ली: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शनिवार को कहा कि महेंद्र सिंह धोनी ने अपने भविष्य की योजनाओं के बारे में कप्तान विराट कोहली और चयनकर्ताओं से जरूर बात की होगी। धोनी वनडे वर्ल्ड कप में भारत के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं जिससे उनके भविष्य को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं। गांगुली ने एक निजी टीवी चैनल से कहा, ‘उन्होंने (धोनी) कप्तान से बात की है और मुझे यकीन है कि चयनकर्ताओं से भी बात की होगी। मुझे नहीं लगता कि इस बारे में बात करने के लिए यह कोई मंच है।’ उन्होंने 2011 वर्ल्ड कप विजेता पूर्व कप्तान की तारीफ करते हुए कहा कि धोनी जैसा खिलाड़ी मिलना मुश्किल है।

उन्होंने कहा, ‘यह धोनी का फैसला होगा कि वह क्या करना चाहते हैं। मैंने उनसे बात नहीं की है लेकिन वह भारतीय क्रिकेट के चैंपियन हैं।’ 38 वर्षीय धोनी आखिरी बार ब्लू जर्सी पहने आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के सेमीफाइनल में नजर आए थे। 47 वर्षीय गांगुली ने कहा, ‘आपको अगला एमएस धोनी जल्दी नहीं मिलेगा लेकिन यह उन्हें तय करना है कि वह खेलना चाहते हैं या नहीं। यह उनका फैसला होगा।’ धोनी ने अपने भविष्य के बारे में बात करने से अभी तक कुछ नहीं कहा है।मुंबई में एक कार्यक्रम में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के सवाल पर कहा था कि जनवरी 2020 के बाद ही यह सवाल पूछा जाए।

हाल ही में भारत के आईसीसी टूर्नमेंट नहीं जीत पाने के सवाल पर गांगुली ने कहा कि वह विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री को इस पर बात करने के लिए कहेंगे। भारत ने आखिरी बार 2013 में आईसीसी टूर्नमेंट जीता था, जब धोनी की अगुआई में टीम ने चैंपियंस ट्रोफी के फाइनल में इंग्लैंड को मात दी थी। गांगुली ने कहा, ‘इस बारे में बात करनी होगी। मैं विराट और रवि से बात करूंगा।’

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.