खराब मौसम और रौशनी में भारत की बिजली गुल

कोलकाता: विश्व की नंबर एक टेस्ट टीम भारत को श्रीलंका के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन यहां ईडन गार्डन में गुरूवार को बारिश और खराब रौशनी के कड़े टेस्ट से गुजरना पड़ा और उसने मात्र 11.5 ओवर के खेल में अपने तीन विकेट 17 रन पर गंवा दिये।

भारतीय टीम टॉस हारने के बाद पहली ही गेंद पर ओपनर लोकेश राहुल का विकेट गंवाने के बाद संभल नहीं सकी। पहले दिन बारिश और खराब रौशनी के कारण सिर्फ 11.5 ओवर का खेल ही संभव हो पाया जिसमें भारत ने लोकेश राहुल(शून्य), शिखर धवन(आठ) और कप्तान विराट कोहली(शून्य) के विकेट गंवा दिये। स्टम्प्स के समय चेतेश्वर पुजारा आठ और उपकप्तान अजिंक्या रहाणे खाता खोले बिना क्रीज पर थे।

भारत की पारी के गिरे तीनों विकेट तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल ने झटके। लकमल ने कहर बरपाती गेंदबाजी करते हुये छह ओवर डाले और अपने छह ओवर मेडन रखते हुये तीन विकेट झटक लिये। लकमल ने मैच की पहली ही गेंद पर राहुल को विकेटकीपर निरोशन डिकवेला के हाथों कैच करा दिया। उन्होंने दूसरा शिकार शिखर धवन का किया। बायें हाथ के बल्लेबाज़ शिखर ने एक खराब शॉट खेला और गेंद उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लेते हुये स्टम्प्स में समा गयी।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.