एकदिनी के बाद टी-20 श्रृंखला भी जीतना चाहेगी भारतीय महिला टीम

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 2-1 से जीतने के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम की नजरें मंगलवार से शुरू हो रही पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला में भी जीत दर्ज करने पर है। पहला दो एकदिवसीय 88 और 178 रन से जीतने के बाद भारतीय महिला टीम को तीसरे और आखिरी एकदिनी में सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। तीसरे एकदिनी में मिली हार से निश्चित रूप से भारतीय टीम को निराशा मिली,लेकिन टीम इस निराशा को पीछे छोड़ते हुए टी-20 श्रृंखला में जीत के साथ अभियान शुरू करना चाहेगी। एकदिवसीय टीम की कमान जहां मिताली राज के हाथों में थी,वहीं टी-20 टीम का नेतृत्व हरमनप्रीत कौर कर रही हैं।

स्मृति मंधाना टीम की उपकप्तान होंगी। टीम में टी -20 विशेषज्ञ अनुजा पाटिल, हरफनमौला खिलाड़ी राधा यादव और विकेटकीपर नुज़हत परवीन के शामिल होने से भारत को मजबूती मिलेगी। भारतीय टीम की सफलता काफी हद तक कप्तान हरमनप्रीत और मिताली राज पर निर्भर होगी। गेंदबाजी की बात करें तो तीसरे एकदिवसीय में टीम से बाहर रही अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी की टीम में वापसी हो रही है। झूलन की अनुपस्थिति में तीसरे एकदिवसीय में भारतीय टीम की गेंदबाजी औसत रही थी। अब उनके वापसी से गेंदबाजी को मजबूती मिलेगी।

टी-20 श्रृंखला के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं-भारत-हरमनप्रीत कौर (कप्तान), समृति मंधाना(उपकप्तान), मिताली राज,वेदा कृष्णमूर्ति, जेमिमाह रॉड्रिगेस,दीप्ती शर्मा,अनुजा पाटिल, तान्या भाटिया, नुजहत परवीन,पूनम यादव,राजेश्वरी गायकवाड,झूलन गोस्वामी,शिखा पांडेय,पूजा वस्तराकर और राधा यादवदक्षिण अफ्रीका: डेन वैन नीकेर्क (कप्तान), मैरिज़ान्ने कप्प, त्रिशा चेट्टी, शाबनीम इस्माइल, अयाबोंगा खाका, मासाबाटा कल्लास, सुने ल्यूस, ओडिने कर्स्टन, मिग्नन डु प्रीज, लिज़ेल ली, क्लो ट्रायॉन, नादिन डी क्लर्क, रेसीबे नटोज़ाखे और मोसेलेन डेनियल।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.