आईएसएल-4: गोवा के सामने जमशेदपुर की चुनौती

गोवा: अपनी मजबूत आक्रमण पंक्ति के लिए मशहूर एफसी गोवा को आज अपने घर में हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में मजबूत डिफेंस वाली जमशेदपुर एफसी का सामना करना है। गोवा ने फुटबाल लीग में अभी तक हर टीम के खिलाफ गोल किए हैं। वहीं जमशेदपुर ने बड़ी से बड़ी टीम को रोके रखा है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि दोनों टीमें किस तरह से एक दूसरे की ताकत को कमजोर कर पाती हैं।

यह दो ऐसी टीमों का मुकाबला है जिनमें एक ने लीग के इस सीजन में अभी तक सबसे ज्यादा गोल किए हैं और एक ऐसी टीम है जिसने सबसे कम गोल खाए हैं।यह दो टीमें एफसी गोवा और जमशेदपुर एफसी हैं। गोवा ने प्रति मैच औसतन 2.5 गोल किए हैं। उसने आठ मैचों में अभी तक कुल 20 गोल किए हैं। जमशेदपुर ने इतने ही मैचों में सिर्फ चार गोल खाए हैं।

गोवा को अपने घर में जमशेदपुर की मेजबानी करनी है और मेहमान टीम के कोच स्टीव कोपेल ने इसे कागजों पर आक्रमण पंक्ति और रक्षापंक्ति की लड़ाई बताया है। कोपेल का कहना है कि उनकी टीम की ख्वाहिश आकर्षित करने वाला फुटबाल खेलने की है। उन्होंने कहा कि पिछले मैच में मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ दो गोल खाने के बाद उनका डिफेंस और मजबूती से काम करेगा।

गोवा ने हालांकि अपने पिछले तीन मैचों में जीत हासिल नहीं की है। ऐसा माना जा रहा है कि इसका कारण खिलाड़ियों को रोटेट करने की प्रक्रिया है। हालांकि कोच सर्जियो लोबेरो का मानना है कि इसका कारण हितों का बचाव नहीं है बल्कि वह खिलाड़ियों को परिणाम से ऊपर रख रहे हैं। उन्होंने इस बात को भी साफ किया कि आई-लीग की मौजूदा विजेता आईजोल एफसी से आए ललमुअनकिमा, जो निशुल्क अनुबंध के जरिए क्लब में आए हैं, चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। लोबेरा ने कहा कि उनकी टीम उसी तरह की फुटबाल खेलेगी जिस तरह की खेलती आई है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.