आईएसएल को टक्कर देने उतर रही है आई-लीग

नयी दिल्ली: एक समय इंडियन सुपर लीग(आईएसएल) और अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) की आई-लीग के विलय की चर्चा जोरों पर थी लेकिन आई लीग अब मौजूदा समय में चल रहे आईएसएल के चौथे संस्करण को नये कलेवर के साथ कड़ी टक्कर देने के इरादे से उतर रही है।

आईएसएल का चौथा संस्करण शुरू हो चुका है और इसमें कुछ मैच खेले जा चुके हैं। आई लीग का 11वां संस्करण 25 नवंबर से शुरू होने जा रहा है और इसका समापन 2018 में छह मार्च को होगा। यह भी दिलचस्प है कि आईएसएल की शुरूआत 17 नवंबर को हुई थी और इसका समापन 18 मार्च को होगा।

आईलीग के 11वें संस्करण में जहां 90 मैच खेले जाएंगे वहीं आईएसएल में मैचों की संख्या इससे कुछ अधिक होगी। दोनों लीग के टाइटल प्रायोजक हीरो हैं। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि आईलीग की शुरूआत होने के बाद से लोकप्रियता के मामले में कौन सी लीग बाजी मारती है। भारत के कई बड़े खिलाड़ी आईएसएल में खेल रहे हैं जिसमें कप्तान सुनील छेत्री भी शामिल हैं।

हीरो आईलीग के 11वें संस्करण की घोषणा एआईएफएफ के महासचिव कुशल दास ने मंगलवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में की जिसमें इस बार दिल्ली, केरल और मणिपुर से तीन नयी टीमों को शामिल किया गया है। टूर्नामेंट में आठ राज्यों से कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी जिनमें 90 मैच खेले जाएंगे। इस अवसर पर सभी 10 टीमों के कोच और कप्तान मौजूद थे। आईजोल एफसी इस टूर्नामेंट की गत चैंपियन है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.