नीतीश से उसूूलों की लड़ाई, निलंबन से डरने वाले नहीं: अली अनवर

नयी दिल्ली: राज्यसभा  में  जनता दल (यू) के उप नेता पद से निलंबित किये गए पार्टी के बागी नेता  अली अनवर ने पार्टी अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ उसूलों की लड़ाई छेड़ने का आह्वान करते हुए कहा है कि वह इस लड़ाई को जनता के बीच ले जाएंगे।

गौरतलब है कि कल कांग्रेस के नेतृत्व में 16 विपक्षी दलों की बैठक में भाग लेने के कारण श्री अनवर को  संसदीय दल से निलंबित कर दिया गया था और पार्टी के वरिष्ठ नेता श्री शरद यादव को भी राज्यसभा में संसदीय दल  के नेता पद से हटा दिया गया। पसमांदा मुसलमानों के नेता श्री अनवर ने श्री कुमार से अपनी लड़ाई को व्यक्तिगत नहीं बल्कि उसूलों की लड़ाई करार देते हुए पत्रकारों से कहा कि वह राज्यसभा में पार्टी के नेता श्री यादव के कहने पर ही विपक्ष की बैठक में भाग लेने गए थे क्योंकि कल तक सदन में वही नेता थे और वह पार्टी के संस्थापक भी रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस तरह उन्होंने बैठक में भाग लेकर कोई गलत कार्य नहीं किया लेकिन श्री कुमार ने उन्हें फौरन संसदीय दल  से निलंबित कर दिया पर वसूलों के लिए किसी भी तरह की कुर्बानी छोटी होगी। उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि वह पार्टी से निलंबन को लेकर भी डरने वाले नहीं हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या वे लोग जनता दल से निकाले जाने की स्थिति में राष्ट्रीय जनता दल में शामिल होंगे। श्री अनवर ने कोई सीधा जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि वे लोग कॉलेज, विश्वविद्यालय और गाँव-गाँव जाकर अपनी बात कहेंगे तथा नागरिक समाज तथा युवकों छात्रों को लामबंद करेंगे और देश की साझा विरासत को बचाने के लिए नागरिक समाज का आन्दोलन खड़ा करेंगे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.