आजम के बचाव में उतरे मुलायम, कहा जुल्म बर्दाश्त नहीं

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव अब पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद आजम खान के बचाव में आ गए हैं। उन्होंने कहा है कि आजम के खिलाफ जुल्म बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, और अगर मामला ठीक नहीं होता है तो पूरी पार्टी आंदोलन करेगी। मुलायम ने मंगलवार को लगभग दो साल बाद लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। उन्होंने आजम का बचाव करते हुए कहा, ”खान ने बहुत मेहनत से जौहर यूनिवर्सिटी बनाई है। उन्होंने भीख मांगकर, देश-विदेश से चंदा लेकर और अपनी सारी पूंजी लगाकर बहुत अच्छी यूनिवर्सिटी बनाई है। लेकिन, महज दो बीघे जमीन के लिए उनपर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।” मुलायम ने प्रदेश के समाजवादी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं से अपील की कि ”जिस प्रकार से आजम खान को अपमानित किया जा रहा है, उसके खिलाफ सभी तैयार हो जाएं।

पूरे प्रदेश में आंदोलन होगा और इस आंदोलन की अगुआई मैं स्वयं करूंगा।” मुलायम सिंह ने आगे कहा, ”आजम पर गलत तरीके से मुकदमे दर्ज किए गए। यह आजम खान के खिलाफ एक साजिश है, मैं सभी कार्यकर्ताओं और पार्टी के नेताओं से उनके समर्थन में आने की अपील करता हूं।” इस दौरान मुलायम सिंह भावुक हो गए।सपा संरक्षक ने कहा, ”आजम खान देश के बड़े मुस्लिम नेताओं में से एक हैं। वह कोई ऐसे-वैसे नेता नहीं हैं, लेकिन उनके घर की महिलाओं को भी परेशान किया जा रहा है। उनके घर में छापेमारी की गई। भाजपा सरकार में ऐसा अन्याय हो रहा है। किसी भी सरकार में ऐसा नहीं होता है।” सपा संरक्षक ने कहा कि आज भाजपा के नेता भी कह रहे हैं कि ऐसा करने से उन्हें नुकसान होगा।

ज्ञात हो कि सपा के कद्दावर नेता आजम खान इस समय मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं। उन पर भू-माफिया तक का टैग लग चुका है। उनके खिलाफ रामपुर में अबतक 76 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। ऐसे में आजम खान पर गिरफ्तारी का खतरा मंडरा रहा है।

 

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.