दिग्विजय का पलटवार, पर्रिकर को ‘सत्ता का भूखा’ बताया

नयी दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर द्वारा कल राज्यसभा में उन पर किये गये कटाक्ष पर पलटवार करते हुए आज उन्हें ,’सत्ता का भूखा’ करार दिया। गोवा का मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार राज्यसभा आये श्री पर्रिकर ने कल श्री सिंह को ‘धन्यवाद’ देते हुए कटाक्ष किया था ,”आप गोवा में घूमते रहे और हमने सरकार बना ली।

” कांग्रेस महासचिव ने ट्विट करके श्री पर्रिकर पर पलटवार किया,” श्रीमान पर्रिकर आपको सत्ता की भूख के लिए शर्म आनी चाहिए। आपने गोवा के लोगों को धोखा दिया है । उनसे माफी मांगे। ” दूसरे ट्विट में उन्होंने लिखा ,” श्रीमान पर्रिकर ने गोवा में सरकार बनाने देने के लिए मुझे धन्यवाद दिया है लेकिन यदि उन्हें धन्यवाद करना है तो वह नितिन गडकरी का करें जिन्होंने 12 मार्च की सुबह गोवा में विधायकों की खरीद फरोख्त की।” उन्होंने कहा , ” संविधान, सरकारिया आयोग के दिशा-निर्देशों और उच्चतम न्यायालय के आदेशों का उल्लंघन करने ‘ के लिए गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा पर भी निशाना साधा। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि भाजपा नेताओं के इस कथित तंत्र के चलते गोवा के लोगों का जनादेश छिन गया।

उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनाव परिणाम में बहुमत नहीं मिलने के बावजूद भाजपा गोवा में गठबंधन की सरकार बनाने में कामयाब रही । कांग्रेस को राज्य में सबसे अधिक सीटें मिली थी और भले ही उसे बहुमत नहीं मिला हो लेकिन वह सबसे बडी पार्टी के रूप में उभरी थी। मुख्यमंत्री बनने के बाद श्री पर्रिकर ने रक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था लेकिन वह अभी भी राज्यसभा के सदस्य हैं। जब वह कल शून्यकाल के दौरान सदन में आये तो श्री सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस के सदस्यों ने उनका कड़ा विरोध करते हुए उन पर ‘गोवा में लोकतंत्र की हत्या’ का आरोप लगाया। इस पर श्री पर्रिकर ने श्री सिंह पर कटाक्ष करते हुए कहा , “धन्यवाद आपकी नाकामी के चलते हम गोवा में सरकार बनाने में सफल रहे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.