मंदी के लिए सरकार की दोषपूर्ण नीतियां जिम्मेदार : मनमोहन

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने गुरुवार को दोषपूर्ण नीतियों को लेकर सरकार की जमकर आलोचना की और कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं को सड़कों पर उतरकर लोगों को बताना चाहिए कि वैश्विक आर्थिक मंदी के दौरान केंद्र में रही संप्रग सरकार की कैसी नीतियां थीं। सूत्रों के अनुसार, बैठक में अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ मौजूद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी पूर्व प्रधानमंत्री के विचारों का समर्थन किया।

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने आईएएनएस को बताया, ”मनमोहन सिंह ने पार्टी नेताओं से कहा कि जब आर्थिक मंदी ने वैश्विक अर्थव्यवस्था को प्रभावित किया था, तब हमारी संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने में सक्षम थी। जबकि अर्थव्यवस्था में आई मौजूदा मंदी के लिए मौजूदा सरकार की त्रुटिपूर्ण नीतियां जिम्मेदार हैं।” सूत्र ने कहा कि मनमोहन सिंह ने वर्तमान नरेंद्र मोदी सरकार के लिए आर्थिक मंदी को एक बड़ी चुनौती बताया।

सूत्र ने कहा, ”मनमोहन सिंह ने पार्टी नेताओं से कहा कि हाल के दिनों में बेरोजगारी बढ़ी है, क्योंकि कई क्षेत्रों को आर्थिक मंदी का सामना करना पड़ रहा है। सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) लगातार गिर रहा है।” पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं को सड़कों पर उतरकर साल 2007-09 के दौरान रही कांग्रेस की नीतियों के बारे में लोगों को बताने की जरूरत है, ताकि वे फर्क महसूस कर सकें। सूत्र के अनुसार, मनमोहन ने कहा कि जब वैश्विक मंदी ने भारत को प्रभावित किया था तो उस वक्त भी तत्कालीन सरकार अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने और नौकरियां पैदा करने में सक्षम थी।

 

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.