सदन में आमने-सामने होंगे अमित और पटेल

नई दिल्ली: मानसून सत्र का आखिरी दिन राज्यसभा के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है, था क्योंकि शुक्रवार को ही देश के 13वें उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू शुक्रवार को राज्यसभा में पहली बार पहले दिन पीठासीन हुए इसके साथ ही राज्यसभा में एक सांसद के रुप में अपनी पारी शुरु करने जा रहे अमित शाह का भी पहला दिन था बात दे कि एक केंद्रीय मंत्री के तौर पर ट्रेजरी बेंच के पहली पंक्ति में बैठने वाले वेंकैया नायडू सभापति के तौर पर चेयर पर बैठे।

वेंकैया नायडू के स्वागत में दिए अपने भाषण में पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के बाद जन्मे पहले उपराष्ट्रपति हैं वेंकैया नायडू। वहीं आज पहली बार होगा कि बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह राज्यसभा में अपना राज्यसभा सांसद के रुप में अपना काम शुरु करेंगे, बतौर सांसद अमित शाह की ये पहली पारी है। गौर करने वाली बात यह है कि अमित शाह के आने से बीजेपी के गुट को जबरदस्त ऊर्जा मिलेगी, आपको याद दिला दें कि अमित शाह हाल ही में गुजरात से राज्यसभा पहुंचे हैं। इस बात को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसदों के साथ गुरुवार को हुई पार्टी की मीटिंग में यह साफ कर दिया था कि बीजेपी अध्यक्ष अब राज्यसभा में होंगे और तमाम सांसदों पर उनकी नजर होगी।

सांसदों के ढुलमुल रवैया और सदन से नदारद रहने पर प्रधानमंत्री ने कहा था कि अब उनकी मौज मस्ती सब खत्म है क्योंकि सदन में अमित शाह मौजूद रहने वाले है। सियासी पेचीदगियों के बारे में गौर करे तो गुजरात में अमित शाह बनाम अहमद पटेल की लड़ाई के बाद अब पहली बार होगा जब सदन में अहमद पटेल और अमित शाह आमने-सामने आने वाले है। जाहिर है वार और पलटवार राज्यसभा को बेहद दिलचस्प भी बनाएंगे, ये बदलाव बीजेपी और विपक्षी दलों के बीच की तकरार को और तीखा कर सकते हैं।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.