आम आदमी पार्टी के ‘भव्य भोज’ की न्यायिक जांच हो : भाजपा

नयी दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा दिए गए भोज में करदाताओं का पैसा लुटाए जाने को लेकर रविवार को न्यायिक जांच बिठाए जाने की मांग की है।

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भाजपा नेता विजेंदर गुप्ता ने यह भी आरोप लगाया कि आप यह कहकर लोगों को गुमराह कर रही है कि मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं। विजेंदर ने यहां पत्रकारों से कहा, ”दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मामले पर कोई जांच नहीं बिठाई है। अन्यथा हमें बताइए कि कौन जांच कर रहा है।

मामले पर कब और कहां जांच के आदेश दिए गए।” उन्होंने आगे कहा, ”हम चाहते हैं कि सिसोदिया जनता के बीच आकर बताएं कि मामले की जांच के लिए कब और कौन सी समिति गठित की गई है। सरासर लोगों को मूर्ख बनाया जा रहा है और करदाताओं का पैसा व्यक्तिगत जरूरतों पर खर्च किया जा रहा है।” विजेंदर ने आरोप लगाया है कि आप सरकार ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर 11 और 12 फरवरी को दिए गए भोज में आमंत्रित 80 व्यक्तियों पर कई लाख रुपये खर्च कर डाले।

उन्होंने कहा, ”हम चाहते हैं कि दिल्ली के उप-राज्यपाल मामले पर न्यायिक जांच बिठाएं।” दिल्ली में इसी महीने होने वाले निकाय चुनाव से पहले भाजपा ने सत्तारूढ़ आप सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है, साथ ही केजरीवाल के इस्तीफे की भी मांग की है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है कि केजरीवाल इसका भी स्पष्टीकरण दें कि उन्होंने नियमों का उल्लंघन करते हुए अपने नजदीकी रिश्तेदार निकुंज अग्रवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की बेटी को सरकार में नियुक्ति कैसे दी।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.