हार्दिक को झटका दे सकती है मोदी की अक्षरधाम यात्रा

गांधीनगर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आगामी दो नंवबर को संभावित गुजरात यात्रा दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ भाजपा के लिए मुश्किलें खडी कर रहे पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) नेता हार्दिक पटेल की धार को कुंद करने में एक बडी भूमिका निभा सकती है।

हालांकि अब तक इस यात्रा की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है पर समझा जाता है कि श्री मोदी राजधानी गांधीनगर में स्वामीनारायण संप्रदाय के विश्वविख्यात अक्षरधाम मंदिर में इसके रजत जयंती समारोह में भाग ले सकते हैं।वैसे तो यह एक सामान्य बात लगती है पर इसके गहरे राजनीतिक निहितार्थ भी हैं।स्वामीनारायण संप्रदाय के करोडो अनुयायियों में एक बडी संख्या पाटीदार अथवा पटेल समुदाय की है।

श्री मोदी ने इस साल 15 अगस्त को इसके बीएपीएस संप्रदाय के प्रमुख स्वामी के निधन पर भी गुजरात का अचानक दौरा किया था और वहां खासा समय बिताते हुए उन्हें पितातुल्य और उनसे विशेष स्नेह रखने वाला बताया था। पिछले 22 साल से गुजरात में सत्तारूढ भाजपा के लिए पाटीदार समुदाय एक बडा वोट बैंक रहा है। अब भी इनकी एक बडी तादाद, विशेष रूप से पुरानी पीढी के लोग, भाजपा के कप्तर समर्थक माने जाते हैं। श्री मोदी की स्वामीनारायण मंदिर की यात्रा कुछ नाराज पाटीदारों को भी वापस भाजपा की की ओर मोड सकती है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.