संविधान की उपेक्षा करने के मामले में कांग्रेस भाजपा से कम नहीं: मायावती

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने आज आरोप लगाया कि संविधान की उपेक्षा करने के मामले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ साथ कांग्रेस भी बराबर की जिम्मेदार है।
सुश्री मायावती ने यहां जारी एक बयान में कहा कि संविधान के पवित्र उद्देश्यों को फेल साबित करने के मामले मे भाजपा और कांग्रेस चोर-चोर मौसेरे भाई हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान कि “संविधान खतरे में है” पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये बसपा अध्यक्ष ने कहा कि यह सच है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व मे राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की विघटनकारी और हिन्दुत्ववादी सोच वाली सरकार में देश का संविधान खतरे मे है।

सुश्री मायावती ने कहा कि सभी जानते है कि संघ की सोच संविधान विरोधी रही है। यही कारण है कि देश की हर संवैधानिक और लोकतांत्रिक संस्थाये यहाँ तक कि संसद, न्यायपालिका और कार्यपालिका सभी एक अभूतपूर्व संकट के दौर से गुजर रही हैं लेकिन दूसरी तरफ एक ऐतिहासिक सत्य यह भी ही है कि बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर ने आजादी के बाद जिस सामाजिक तथा आर्थिक लोकतंत्र का सपना देखा था, वह कांग्रेस के लम्बे शासनकाल के दौरान बिखरता चला गया।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.